लाइव टीवी

तो क्या 1995 में प्रमोद महाजन और बाल ठाकरे के बीच तय फॉर्मूले पर ही महाराष्ट्र में सरकार बनेगी?

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 4:13 PM IST
तो क्या 1995 में प्रमोद महाजन और बाल ठाकरे के बीच तय फॉर्मूले पर ही महाराष्ट्र में सरकार बनेगी?
महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) बीजेपी (bjp) के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे (Raosaheb Danve) ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shiv sena) की ही सरकार बनेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच खींचतान के साथ कई फॉर्मूले पर भी बातचीत चल रही है. एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के साथ शिवसेना की सरकार बनाने की कोशिशों के बीच महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से दिल्ली में मुलाकात की है. दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कई फॉर्मूले पर बात की है. बताया जा रहा है कि आज ही सरकार बनाने का फॉर्मूला तय कर लिया जाएगा. इसके बाद फडणवीस 6 नवंबर को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. इस बीच ये भी खबर है कि बीजेपी से पहले शिवसेना नेता आज राज्यपाल से मिलने वाले हैं.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की रस्साकशी
बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर रस्साकशी के बीच कई तरह की खबरें भी छन-छन कर बाहर आ रही हैं. एक फॉर्मूला ये भी है कि जिसके ज्यादा विधायक होंगे, सीएम पद उसको मिलेगा. दूसरी तरफ बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अभी कुछ दिन और सरकार बनाने को लेकर इंतजार कर सकती है. बीजेपी अभी भी वेट एंड वॉच में ही रहेगी. इसके साथ ही बीजेपी सूत्रों ने कहा है कि मुख्यमंत्री के पद पर कोई बात नहीं की जाएगी. साथ ही बीजेपी गृह मंत्रालय भी शिवसेना को नहीं देगी.

बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर रस्साकसी के बीच कई तरह की खबरें भी छन-छन कर बाहर आ रही हैं.
बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर रस्साकसी के बीच कई तरह की खबरें भी छन-छन कर बाहर आ रही हैं.


महाराष्ट्र बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राव साहब दानवे ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की ही सरकार बनेगी. हमारा जो फॉर्मूला प्रमोद महाजन के समय में तय हुआ था, उस पर हम सरकार बना चुके हैं. वही फॉर्मूला उद्धव और अमित शाह के बीच चर्चा में भी उठेगा.

शिवसेना सीएम कुर्सी को लेकर अड़ी हुई है.
दानवे ने कहा है कि शिवसेना नेता संजय राउत राज्यपाल से मिल रहे हैं, यह उनकी पार्टी का मुद्दा है.
Loading...

हम सारी स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं. कांग्रेस-एनसीपी के साथ शिवसेना नहीं जाएगी. वहीं बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, नेताओं की कोर कमेटी की बैठक होगी. कोर कमेटी की बैठक के बाद ही शिवसेना के साथ बैठक होगी.

Sonia gandhi-sharad pawar
सोनिया गांधी से शरद पवार मिलने नई दिल्ली आ रहे हैं. वे महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा करेंगे. (File Photo


वहीं एनसीपी सूत्रों के हवाले से खबर है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के कई विधायक सरकार बनाने के पक्ष में हैं. आज एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक के बाद कुछ स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. एनसीपी नेताओं का मानना है कि अब सारा दारोमदार सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात पर है. अगर सोनिया गांधी ग्रीन सिग्नल देती हैं तो महाराष्ट्र में सरकार बनाने की संभावनाओं को लेकर शिवसेना के साथ बातचीत का सिलसिला फौरन शुरू कर दिया जाएगा. अन्यथा जनादेश के हिसाब से विपक्ष में बैठा जाएगा. एनसीपी हर हालात के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें:-

BJP-शिवसेना की तकरार पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- बाजार में नया 50-50 बिस्किट आया है

महाराष्ट्र: शिवसेना ने फिर छेड़ा CM पद का राग, शरद पवार से मिले राज ठाकरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...