मंदिर निर्माण करके भगवान राम का वनवास समाप्त करे सरकार: शिवसेना

शिवसेना ने कहा है कि लोकसभा में 350 से अधिक सांसदों वाली केंद्र सरकार को अब राम मंदिर के निर्माण के लिए उचित कदम उठाना चाहिए.

News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 12:57 PM IST
मंदिर निर्माण करके भगवान राम का वनवास समाप्त करे सरकार: शिवसेना
शिवसेना ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग की
News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 12:57 PM IST
सरकार में एनडीए की प्रमुख सहयोगी घटक पार्टी शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. शिवसेना ने कहा है कि लोकसभा में 350 से अधिक सांसदों वाली केंद्र सरकार को अब राम मंदिर के निर्माण के लिए उचित कदम उठाना चाहिए. साथ ही अधोघ्या में मंदिर का निर्माण करके भगवान राम का वनवास समाप्त करें.

बता दें कि 16 जून को पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य और 18 शिवसेना सांसदों की अयोध्या यात्रा के बाद पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में यह बात कही गई है. सामना ने शिवसेना की अयोघ्या यात्रा से पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के बारे में भी लिखा है.


Loading...

गौरतलब है कि मौर्य ने आयोध्या में कहा था कि राम जन्म भूमि में राम मंदिर निर्माण के दो रास्ते हैं,  मुस्लिम पक्षकारों से वार्ता के जरिए और सुप्रीम कोर्ट के जरिए. यदि ये दोनों रास्ते असफल रहते हैं, तब अध्यादेश लाकर राम मंदिर का निर्माण हो सकता है.

शिवसेना का कहना है कि बातचीत के सभी प्रयास असफल हो चुके हैं. लोकसभा में सरकार को 350 का बहुमत राममंदिर निर्माण के लिए मिला है. सरकार को राम मंदिर के निर्माण के लिए आगे बढ़ना चाहिए. अयोध्या में राममंदिर का निर्माण द्वारा भगवान का वनवास समाप्त होना चाहिए.

लोकसभा चुनाव के नतीजे पर सामना ने कहा कि यह राममंदिर निर्माण के विरोधियों के खिलाफ जनता का फैसला है.गौरतलब है कि शिवसेना अध्यक्ष पिछले साल नवंबर में अपनी अयोध्या की यात्रा के दौरान राममंदिर निर्माण की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: मुंबई लोकल: हार्बर लाइन पर पटरी में आई दरार, मरम्मत का काम जारी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
First published: June 18, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...