लाइव टीवी

मुंबई के लड़के ने लॉकडाउन में दिल्ली की लड़की से ऐसे की शादी, रिश्तेदारों ने जमकर मचाया धमाल
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 11:46 AM IST
मुंबई के लड़के ने लॉकडाउन में दिल्ली की लड़की से ऐसे की शादी, रिश्तेदारों ने जमकर मचाया धमाल
इस अनोखी शादी में अलग-अलग लोकेशंस से वीडियो कॉलिंग में जुड़े लोगों ने नए जोड़े को शुभकामनाएं दी और मुंह भी मीठा किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

इस शादी में दुल्हन और दूल्हे के परिवार के सभी लोग शरीक हुए. वो भी वीडियो कॉलिंग के जरिए. यही नहीं, मेहमानों ने दूल्हा-दुल्हन के लिए डांस भी किया और खुशियां बांटी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 6, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
मुंबई. तेजी से फैल रही कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandamic) के कारण देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में शादियां तक रद्द हो रही हैं. लेकिन, इसके बावजूद लोग शादी करने का तरीका निकाल ले रहे हैं. मुंबई में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक लड़के ने वीडियो कॉलिंग के जरिए दिल्ली में रह रही अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की. इस शादी में गाना-बजाना भी हुआ और रिश्तेदारों ने डांस भी किया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मुंबई के मर्चेंट नेवी ऑफिसर प्रीत सिंह और दिल्ली की नीत कौर लंबे वक्त से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. प्रीत और नीत की शादी इस साल 4 अप्रैल को पूरे रीति-रिवाज के साथ कराई जानी थी. शादी की तारीख तय थी और दुल्हन और दूल्हे के परिवार के लोग इसकी तैयारियों में जुटे हुए थे.

हालांकि, लॉकडाउन की घोषणा होने से प्रोग्राम कैंसिल करना पड़ा. ऐसे में दोनों ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए उसी दिन शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया. 4 अप्रैल को ही दोनों की वीडियो कॉलिंग के जरिए शादी हुई.



इस शादी में दुल्हन और दूल्हे के परिवार के सभी लोग शरीक हुए. वो भी वीडियो कॉलिंग के जरिए. यही नहीं, मेहमानों ने दूल्हा-दुल्हन के लिए डांस भी किया और खुशियां बांटी. इस अनोखी शादी में अलग-अलग लोकेशंस से वीडियो कॉलिंग में जुड़े लोगों ने नए जोड़े को शुभकामनाएं दीं और मुंह भी मीठा किया.



सोशल मीडिया से हुई थी जान-पहचान
दूल्हे प्रीत बताते हैं कि उनकी मुलाकात नीत से इंटरनेट के जरिए ही हुई थी. लंबे वक्त तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने एक साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया था. शादी तो हो गई, लेकिन अभी दुल्हन की विदाई नहीं हो पाई है. लॉकडाउन खत्म होते ही नीत रस्मों के तहत मुंबई अपनी ससुराल आ जाएंगी. इसके बाद ये जोड़ा एक रिसेप्शन देने का प्लान कर रहा है.

ये भी पढ़ें:-

मुंबई: मरीजों का इलाज करते हुए कोरोना संक्रमित हो गए 3 डॉक्टर और 26 नर्सें, BMC ने अस्पताल को किया सील

COVID-19: महाराष्‍ट्र में 24 घंटे में 13 मौतें, कोरोना वायरस का आंकड़ा 748 पहुंचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 11:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading