लाइव टीवी

एकनाथ खडसे का दावा- पंकजा मुंडे और रोहिणी को हराने में BJP नेताओं का हाथ, प्रदेश अध्यक्ष को सौंपे सबूत

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 9:59 PM IST
एकनाथ खडसे का दावा- पंकजा मुंडे और रोहिणी को हराने में BJP नेताओं का हाथ, प्रदेश अध्यक्ष को सौंपे सबूत
एकनाथ खडसे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कई पार्टी उम्मीदवारों की हार के लिए जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ 'सबूत' पार्टी को सौंप दिए हैं. (फाइल फोटो)

भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने जलगांव से अपनी बेटी रोहिणी और बीड से पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) सहित कई प्रत्याशियों की हार के लिए जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को सबूत सौंप दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 9:59 PM IST
  • Share this:
जलगांव (महाराष्ट्र). भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने शनिवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राज्य के उत्तरी हिस्से में पार्टी उम्मीदवारों की हार के लिए जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ 'सबूत' राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल को सौंप दिए हैं. जलगांव से अपनी बेटी रोहिणी और बीड से पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की हार के लिए उन्होंने कई भाजपा नेताओं को जिम्मेदार ठहराया.

पार्टी अनुशासन के कारण सबूतों को नहीं किया सार्वजनिक
खडसे की बेटी रोहिणी भी उत्तरी महाराष्ट्र से चुनाव हारने वाले भाजपा उम्मीदवारों में शामिल हैं. भाजपा नेता कहा कि वह 'सबूतों' को सार्वजनिक करने के लिए तैयार थे, लेकिन पार्टी अनुशासन से बंधे होने के कारण उन्होंने ऐसा नहीं किया. वह भाजपा की उत्तरी महाराष्ट्र की कोर समिति की बैठक से इतर पत्रकारों से बात कर रहे थे.

खड़से ने जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने कहा कि वह न तो बेचैन हैं और न ही नाराज हैं. उन्होंने कहा, 'मेरे पास (क्षेत्र में) भाजपा उम्मीदवार की हार के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के नाम के साथ पूरे सबूत हैं.' खड़से ने किसी का नाम लिए बिना जलगांव से अपनी बेटी रोहिणी और बीड से पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे की हार के लिए कई नेताओं को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने इन जिम्मेदार नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

2014 में 122 से 17 सीटें कम जीती पार्टी
गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली थी जबकि 2014 में उसने 122 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस साल के चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन करके साथ-साथ चुनाव लड़ा था. शिवसेना को इस बार महाराष्ट्र में 56 सीटें हासिल हुईं हैं. भाजपा और शिवसेना गठबंधन के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस गठबंधन ने चुनाव लड़ा था. राकांपा ने इस चुनाव में 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें हासिल की हैं.ये भी पढे़ं - 

उन्नावकांड: ‘उसने मुझसे कहा, भाई मुझे बचा लो, मैं दुखी हूं कि उसे बचा नहीं सका

उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये और घर देगी योगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 9:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर