होम /न्यूज /महाराष्ट्र /हनुमान चालीसा विवाद: मुंबई की अदालत ने MP नवनीत राणा, उनके पति के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट

हनुमान चालीसा विवाद: मुंबई की अदालत ने MP नवनीत राणा, उनके पति के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट

हनुमान चालीसा विवाद मामले में राणा दंपति के खिलाफ जमानती वारंट जारी. (फाइल फोटो)

हनुमान चालीसा विवाद मामले में राणा दंपति के खिलाफ जमानती वारंट जारी. (फाइल फोटो)

अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ मुंबई की एक अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है. हनुमान चालीसा ...अधिक पढ़ें

मुंबई. मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने गिरफ्तारी का विरोध करने और पुलिसकर्मियों को उनके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के मामले में उसके समक्ष पेश नहीं होने पर अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति व विधायक रवि राणा के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया. मुंबई पुलिस ने राणा दंपति को इस साल अप्रैल में विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता पैदा करने के आरोप में उस समय गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वे उपनगर बांद्रा में महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, जिसके बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए थे.

विशेष न्यायाधीश आरएन रोकड़े ने यह देखते हुए जमानती वारंट जारी किया कि दोनों पुलिस द्वारा मामले में आरोप पत्र दायर करने के बाद उसके समक्ष पेश नहीं हुए.

14 दिसंबर को अदालत में होना होगा पेश

राणा दंपति को अब 14 दिसंबर को अदालत में पेश होना होगा और उन्हें 5-5 हजार रुपये का भुगतान कर वारंट रद्द करवाना होगा. अगर वे ऐसा करने में विफल रहते हैं तो अदालत गैर जमानती वारंट जारी करेगी. राणा दंपति को विशेष अदालत में 1 अक्टूबर को पेश होना था, लेकिन जब वे नहीं आए तो अदालत ने उन्हें दूसरा मौका दिया और उन्हें 11 नवंबर को पेश होने का निर्देश दिया. वे तब भी अदालत में पेश नहीं हुए.

ये भी पढ़ें:  अदालत में फिर पेश नहीं हुए चिन्मयानंद, कोर्ट ने गिरफ्तार करने का दिया आदेश

मामले की गुरुवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन नवनीत और रवि अदालत में पेश नहीं हुए, जिसके बाद अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है.

Tags: Court, Mumbai News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें