मुंबई में फिर हो सकती है भारी बारिश, 24 और 25 जुलाई के लिए चेतावनी

इस महीने की शुरुआत में मुंबई में भारी बारिश हुई थी. मुंबई में लगातार तेज बारिश के चलते वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पानी भर गया था

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 11:43 PM IST
मुंबई में फिर हो सकती है भारी बारिश, 24 और 25 जुलाई के लिए चेतावनी
अधिकारी ने बताया, 'मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी. शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2019, 11:43 PM IST
मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए मंगलवार को कहा कि चक्रवात की स्थिति के कारण शहर में अगले दो दिन भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई की तुलना में महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट जगहों पर बुधवार और बृहस्पतिवार को अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

अधिकारी ने बताया, 'मुंबई के पास चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे शहर में भारी बारिश होगी. शहर में बीते दो-तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई लेकिन हालात बदल रहे हैं. आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होगी.'

जुलाई की शुरुआत में हुई भारी बारिश
गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में मुंबई में भारी बारिश हुई थी. मुंबई में लगातार तेज बारिश के चलते वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पानी भर गया था. इसके चलते मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचना काफी मुश्किल हो गया. पूरी मुंबई में बारिश ने तबाही मचा दी थी. लोगों के घरों में पानी भर गया और कई लोगों के घरों के सामान भी बह गए .

बंद हो गया था मुंबई एयरपोर्ट का मुख्य रनवे
मुंबई में हुई बारिश का असर बस मुंबई एयरपोर्ट के बाहर सड़कों पर ही नहीं है, बल्कि एयरपोर्ट के अंदर भी पड़ा था. मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे बंद कर दिए गए थे. स्थिति यह हो गई थी विमानों को उड़ान भरने के लिए वैकल्‍पिक रनवे का इस्तेमाल करना पड़ा था.
ये भी पढ़ें:
Loading...

महाराष्‍ट्र में कृत्रिम बारिश का परीक्षण, किसानों को मिलेगी सूखे से राहत

मुंबई: MTNL बिल्‍डिंग आग मामले में MP पूनम महाजन ने केंद्रीय मंत्री को लिखी चिठ्ठी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 11:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...