मुंबई, ठाणे और पालघर में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में जलजमाव
Mumbai News in Hindi

मुंबई, ठाणे और पालघर में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में जलजमाव
मुंबई में बारिश लगातार जारी है.

महाराष्ट्र में मुंबई (Mumbai Rain) और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में बुधवार सुबह भारी बारिश हुई तथा मौसम विभाग (Meteorological Department) ने क्षेत्र में घने बादल छाए रहने के मद्देनजर दिन में और तेज बारिश का अनुमान जताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 1:10 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में मुंबई (Mumbai Rain) और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में बुधवार सुबह भारी बारिश हुई तथा मौसम विभाग (Meteorological Department) ने क्षेत्र में घने बादल छाए रहने के मद्देनजर दिन में और तेज बारिश का अनुमान जताया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बताया कि पालघर के दहाणू में स्थित मौसम केंद्र ने बुधवार को सुबह साढ़े पांच बजे तक 12 घंटों में 364 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की.

कई इलाकों में 120 मिमी से ज्यादा बारिश
उन्होंने बताया कि ठाणे के भयंदर में मौसम केंद्र ने 169 मिमी. बारिश दर्ज की जबकि इसी अवधि के दौरान मीरा रोड स्थित केंद्र ने 159 मिमी. बारिश दर्ज की. आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (एमएमआर) के तहत आने वाले ठाणे शहर, डोम्बिवली और कल्याण इलाकों में इस दौरान 120 मिमी. से अधिक बारिश हुई.
मुंबई शहर और बांद्रा तथा कुर्ला जैसे उपनगरों में पिछले 12 घंटों के दौरान 30 मिमी से 70 मिमी तक बारिश दर्ज की गई. होसलीकर ने ट्वीट किया, ‘‘बादलों की गतिविधि से पता चलता है कि बुधवार को एक और दिन तेज बारिश होगी.’’



मंगलवार को भी मुंबई के कई इलाकों मे हुई थी बारिश
मुंबई और उसके पड़ोसी इलाकों में मंगलवार को भी भारी बारिश हुई थी जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया और रेल तथा सड़क यातायात बाधित हुआ था.

दक्षिण मुंबई में कई कर्मचारियों के अदालत ना पहुंचने पर बंबई उच्च न्यायालय ने कई मामलों की ऑनलाइन सुनवाई स्थगित कर दी. महाराष्ट्र सरकार ने बारिश की वजह से मुंबई और उपनगरीय इलाकों स्थित अपने कार्यालयों में छुट्टी घोषित कर दी. उत्तरी मुंबई के गोरई तट से करीब 12 किलोमीटर दूर समुद्र में नौका डूबने से दो मछुआरे लापता हो गए हैं जबकि 11 लोगों को बचा लिया गया है.

उपनगरी सांताक्रूज के नाले में 35 वर्षीय एक महिला और उसके दो बच्चे बह गए. ठाणे में पूरी रात हुई बारिश की वजह से बिजली के खंभे में आए करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज