तूफान वायु के असर से मुंबई में तेज बारिश, लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

तूफान के असर के चलते बुधवार को मुंबई के बांद्रा, दादर, खार, अंधेरी सहित अन्य इलाकों में बारिश शुरू हो गई है.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 1:57 PM IST
तूफान वायु के असर से मुंबई में तेज बारिश, लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत
मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है.
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 1:57 PM IST
इस वक्‍त देश के ज्यादातर हिस्से भीषण गर्मी से झुलस रहे हैं वहीं महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में तेज बारिश ने लोगों को उमस और गर्मी से राहत देने का काम किया है. अरब सागर में बने कम दबाव की वजह से यहां तेज बारिश हो रही है. बुधवार को मुंबई के बांद्रा, दादर, खार, अंधेरी सहित अन्य इलाकों में बारिश शुरू हो गई है.

वहीं मंगलवार को भी मुंबई में भारी बारिश हुई थी. इस वजह से महानगर के कई इलाकों में पारी भर गया था. बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया. हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा टल गया, जिसके बाद मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (मुंबई एयरपोर्ट) प्रवक्ता ने कहा है कि भारी बारिश के कारण विज़िबिलिटी कम हो गई है ऐसे में उड़ानों को रोक दिया गया था.



पिछले दो दिन ऐसा रहा मुंबई का हाल
यही नहीं, सोमवार को भी मुंबई में तेज बारिश हुई थी जिसके बाद यहां कई इलाकों में पानी भर गया था और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुई थी. महानगर की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेनों की चाल भी काफी सुस्त हो गई थी. जबकि कई महत्वपूर्ण मार्गों पर पानी भराव के कारण ट्रेनों को रोकना पड़ा था. वहीं, मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हाल रहा था. मुंबई पुलिस ने इसे लेकर एक एडवाइजरी जारी कर तटीय इलाकों में रह रहे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी थी.

बिजली की चपेट में आए दो लोगों की मौत
मुंबई के पोइसर क्षेत्र में भारी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की मौत भी हो गई. पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान आशुताष झा और रिषभ गौरीशंकर तिवारी के तौर पर की गई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश
Loading...

ये भी पढ़ें- मानसून से पहले गुजरात और महाराष्ट्र में तूफान वायु का अंदेशा
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...