Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: पहले ही दिन कटा 56 गाड़ियों का चलान, ठोंका 10,000 का जुर्माना

महाराष्ट्र: पहले ही दिन कटा 56 गाड़ियों का चलान, ठोंका 10,000 का जुर्माना

अवैध पार्किंग पर चला मुंबई कारपोरेशन का डंडा

अवैध पार्किंग पर चला मुंबई कारपोरेशन का डंडा

अवैध रूप से गाड़ी पार्किंग करने पर दो पहिया वाहने के लिए 5000 का जुर्माना लगाया गया है, जबकि भारी वाहनों के लिए 15000 जुर्माना है.

    मुंबई में अवैध पार्किंग को रोकने के लिए एक अनूठी पहल की गई है. अवैध रूप से गाड़ी को पार्क करने वाले पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है. बृह मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन द्वारा अवैध पार्किंग करने वाले पर की गई कार्रवाई के पहले ही दिन करीब 56 गाड़ियों को टो किया गया है. अधिकारिक सूत्रों के अनुसार 26 अधिकृत सार्वजनिक पार्किंग के 500 मीटर के दायरे में अवैध रूप से गाड़ी खड़ी करने पर भारी जुर्माना लगाया गया है.

    कारपोरेशन के अधिकारी ने बताया कि अवैध रूप से गाड़ी पार्किंग करने पर दो पहिया वाहने के लिए 5,000 का जुर्माना लगाया गया है, जबकि भारी वाहनों के लिए 15,000 जुर्माना है. वहीं लेट पेमेंट के बाद जुर्माने की यह रकम करीब 23,250 के करीब हो सकती है.

    10000 हजार जुर्माने देकर गाड़ी रिलीज
    उन्होंने कहा कि रविवार को करीब 56 वाहनों को अवैध पार्किंग के लिए टो किया गया है. नव गाड़ियों के मालिकों से प्रति गाड़ी 10,000 का जुर्माना लेकर गाड़ी रिलीज किया गया है. जबकि 47 गाड़ियों के मालिकों को लेट पेंमेंट के साथ जुर्माना देना होगा.

    अधिकारी का मानना है कि रविवार को उठाए गए कदम के बाद सार्वजनिक पार्किंग की व्यवस्था को सही करने में सहायता मिली. सार्वजनिक पार्किंग में 255 कारों को क्षमता से और अधिक बढ़ाया गया था.

    ये भी पढ़ें: सांताक्रूज में तकनीकी खामी, मुंबई की सभी लोकल ट्रेनें लेट

    Tags: Brihanmumbai municipal corporation budget 2018, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर