इन कारणों से उर्मिला मातोंडकर ने छोड़ी कांग्रेस, पार्टी से हैं खासी नाराज़

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 5:21 PM IST
इन कारणों से उर्मिला मातोंडकर ने छोड़ी कांग्रेस, पार्टी से हैं खासी नाराज़
पिछले कुछ दिनों से उर्मिला कांग्रेस के रवैये से नाखुश थीं और इस बारे में बदलाव की बात करते हुए उन्होंने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को एक लेटर भी लिखा था.

उर्मिला ने इस्तीफा देकर मीडिया में एक स्टेटमेंट शेयर करते हुए बताया कि वो कांग्रेस के काम करने के तरीके से खुश नहीं थीं. वो महाराष्ट्र के लोगों के लिए काम करना चाहती थीं लेकिन कांग्रेस के रवैये के चलते वो नाकामयाब रहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 5:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने लोकसभा चुनाव 2019 से कुछ दिनों पहले कांग्रेस जॉइन कर नॉर्थ मुंबई सीट (Mumbai North Lok Sabha constituency) से चुनाव लड़ा. चुनाव के दौरान अभिनेत्री उर्मिला ने जमकर मेहनत की इसके बावजूद उन्हें बीजेपी के उम्मीदवार गोपाल शेट्टी के सामने हार का मुंह देखना पड़ा. हार के बाद भी उर्मिला राजनीति में काफी एक्टिव रहीं, यहां तक कि महाराष्ट्र में बाढ़ की चपेट में आए लोगों से कोल्हापुर, सातारा से लेकर अन्य कई जगहों पर राहत और मदद का सामान लेकर पहुंचीं. इस साल स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) भी उर्मिला ने बाढ़ पीड़ितों के साथ मनाया था.

मिलिंद देवड़ा को लिखी थी चिट्ठी
पिछले कुछ दिनों से उर्मिला कांग्रेस के रवैये से नाखुश थीं और इस बारे में बदलाव की बात करते हुए उन्होंने कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) को एक लेटर भी लिखा था. लेकिन यह लेटर जिस तरह मीडिया के सामने आया इससे भी उर्मिला काफी नाराज़ हुईं. और मंगलवार को अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कुछ महीनों में ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर अपना नाता तोड़ लिया. उर्मिला ने इस्तीफा देकर मीडिया में एक स्टेटमेंट (बयान) शेयर करते हुए बताया कि वो कांग्रेस के काम करने के तरीके से खुश नहीं थीं. वो महाराष्ट्र के लोगों के लिए काम करना चाहती थीं लेकिन कांग्रेस के रवैये के चलते वो नाकामयाब रहीं.

उर्मिला ने इस स्टेटमेंट में यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने इस बारे में पार्टी से बात करने की कोशिश की और महाराष्ट्र के कांग्रेस अध्यक्ष को एक लेटर भी लिखा था लेकिन उस पर कोई कार्रवाई करने की बजाय मीडिया में लीक कर दिया गया. उर्मिला का कहना है कि वो लोगों के लिए काम करती रहेंगी लेकिन ऐसी पार्टी में नहीं रहना चाहतीं जहां उनके काम की वैल्यू ही न हो.

किसी और पार्टी में जाएंगी उर्मिला?
उर्मिला के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के साथ-साथ मीडिया में भी हलचल मच गई है. लगातार उर्मिला से बातचीत करने की कोशिश की जा रही है लेकिन अभिनेत्री की पब्लिसिटी टीम का कहना है कि उर्मिला फिलहाल मुंबई से बाहर हैं. इधर उर्मिला के अचानक इस्तीफे की खबर और महाराष्ट्र में जल्द होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ये भी चर्चा चल रही है कि कहीं उर्मिला कोई दूसरी पार्टी तो ज्वाइन करने की तैयारी में नहीं!

ये भी पढ़ें:
Loading...

भीमा-कोरेगांव हिंसा: DU के प्रोफेसर के आवास पर पुणे पुलिस का छापा

दुनिया भर में गांजे की खपत में दिल्ली का तीसरा नंबर, मुंबई छठे स्‍थान पर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...