लाइव टीवी

देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ ‘शक्ति के दुरुपयोग’ को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

News18Hindi
Updated: August 17, 2019, 8:45 PM IST
देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ ‘शक्ति के दुरुपयोग’ को लेकर हाईकोर्ट में याचिका
देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ ‘शक्ति के दुरुपयोग’ को लेकर हाईकोर्ट में याचिका. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) की तरफ से योजनाओं के लाभार्थियों के खातों को राष्ट्रीयकृत बैंकों से एक्सिस बैंक (Axis Bank) में स्थानांतरित किए जाने के कथित कदम के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2019, 8:45 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) की तरफ से योजनाओं के लाभार्थियों के खातों को राष्ट्रीयकृत बैंकों से एक्सिस बैंक (Axis Bank) में स्थानांतरित किए जाने के कथित कदम के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी इस बैंक में वरिष्ठ पद पर कार्यरत हैं.

याचिकाकर्ता मोहनिश जबलपुरे ने पिछले हफ्ते दायर अपनी याचिका में कहा कि राज्य सरकार ने 11 मई 2017 को एक परिपत्र के जरिए पुलिस अधिकारियों और संजय गांधी निराधार योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों को निजी बैंक में स्थानांतरित कर दिया.

याचिका में आरोप लगाया गया है कि मुख्यमंत्री ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया और एक्सिस बैंक का प्रचार कर राष्ट्रीयकृत बैंकों को नुकसान पहुंचाया. इस याचिका पर सुनवाई संभवत: इस महीने के अंत तक उच्च न्यायालय की नागपुर पीठ करेगी. मोहनिश जबलपुरे ने याचिका में सरकार के परिपत्र और सभी मंजूरियों, समझौतों, अनुमतियों और इसके संबंध में उठाए गए कदमों को निरस्त करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:


जब नारायण राणे से बोले थे पवार- कांग्रेस नहीं करती ऐसे काम 

इस वजह से रेड लाइट एरिया छोड़कर जा रही हैं सेक्स वर्कर्स...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 8:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...