• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • प्रेमी जोड़ों की हरकतों से परेशान मुंबई की सोसायटी, लगाया 'नो किसिंग ज़ोन' का बोर्ड

प्रेमी जोड़ों की हरकतों से परेशान मुंबई की सोसायटी, लगाया 'नो किसिंग ज़ोन' का बोर्ड

मुंबई की सोसायटी ने लगाया नो किसिंग जोन का बोर्ड. (PIC- Shutterstock)

मुंबई की सोसायटी ने लगाया नो किसिंग जोन का बोर्ड. (PIC- Shutterstock)

Mumbai: सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कपल्‍स ने इस इलाके में आना शुरू कर दिया था. वे यहां कार, बाइक से आते थे और देर शाम तक रुके रहते थे.

  • Share this:

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) की एक आवासीय सोसायटी लॉकडाउन (Lockdown) के समय से एक समस्‍या से परेशान है. यह समस्‍या कपल्‍स (Couples) को लेकर है. दरअसल सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कुछ कपल्‍स उनकी सोसायटी के बगल की सड़क पर आने लगे थे. इस दौरान वे आपस में किस करने जैसी आपत्तिजनक हरकतें भी करते थे. ऐसे में सोसायटी में रहने वाले लोगों को यह अच्‍छा नहीं लगता था. तो सोसायटी ने गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट कर दिया. अब वहां कपल्‍स का आना पहले से काफी कम है.

    अभी तक लोगों ने ‘नो स्‍मोकिंग’, ‘नो रैश ड्राइविंग’ और ‘नो लिटरिंग’ जैसे साइन बोर्ड देखे हैं, लेकिन इस बार ‘नो किसिंग जोन’ देखना उनके लिए नया है. यह साइन बोर्ड मुंबई के बोरिवली की सत्‍यम शिवम सुंदरम सोसायटी के गेट के सामने लगाया गया है.

    सोसायटी में रहने वाले कपल करण और रुचि ने सबसे पहले बगल की सड़क पर कपल्‍स को आपत्तिजनक हरकत करते देखा था. उन्‍होंने इसका वीडियो बनाया और उसे स्‍थानीय कॉरपोरेटर को भेजा. कॉरपोरेटर ने इस वीडियो को पुलिस को देन को कहा, लेकिन करण और रुचि को पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. इसके बाद सोसायटी के सदस्‍यों ने आपस में विचार करके गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का बोर्ड लगाना उचित समझा.

    सोसायटी के लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के समय से ही कपल्‍स ने इस इलाके में आना शुरू कर दिया था. वे यहां कार, बाइक से आते थे और देर शाम तक रुकते थे. इससे उन लोगों को परेशानी होती थी. उनके अनुसार अब यह साइन बोर्ड लगने के बाद कपल्‍स की संख्‍या कम हो गई है. अब वे यहां सिर्फ सेल्‍फी लेने आते हैं.

    सोसायटी के चेयरमैन एडवोकेट विनय अनसुरकर का कहना है, ‘हम लोग कपल्‍स के खिलाफ नहीं है, लेकिन हम उनके द्वारा किए जाने वाली हरकतों के खिलाफ हैं. ऐसा हमारे घरों के सामने हो रहा था. सोसायटी में कई बच्‍चे और बुजुर्ग रहते हैं. दो महीने पहले हमने सड़क पर ‘नो किसिंग जोन’ का पेंट करवा दिया.’ सार्वजनिक जगहों पर ऐसी हरकतें करना आईपीसी की कुछ धाराओं के अंतर्गत अपराध है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज