पवार ने मुख्यमंत्री को लिखा खत, IAS अधिकारी निधि चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करें

News18Hindi
Updated: June 2, 2019, 11:38 PM IST
पवार ने मुख्यमंत्री को लिखा खत, IAS अधिकारी निधि चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करें
शरद पवार (फाइल फोटो)

पवार ने लिखा है कि ऐसे ऑफिसर के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई कर उदाहरण पेश करे वरना अधिकारियों में देश की महान विभूतियों के प्रति आस्था नहीं बचेगी.

  • Share this:
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर महात्मा गांधी के खिलाफ ट्वीट करने वाली आईएएस अधिकारी निधि चौधरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पवार ने लिखा है कि ऐसे ऑफिसर के खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई कर उदाहरण पेश करे वरना अधिकारियों में देश की महान विभूतियों के प्रति आस्था नहीं बचेगी.

शरद पवार ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि मुंबई बीएमसी की ज्वाइंट कमिश्नर अधिकारी और भारतीय प्रशासनिक सेवा में कार्यकरत निधि चौधरी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 जन्मदिवस पर अपने ट्वीट पर उनके बारे आपत्तिजनक लिखते हुए कहा है कि भारतीय नोटो पर से महात्मा गांधी की तस्वीर को हटा देना चाहिए और दुनिया में उनके जीतने स्मारक बने हैं, उनको भी हटाकर गांधीजी को श्रृद्धांजलि देनी चाहिए.

एनसीपी अध्यक्ष ने अपने खत में लिखा है कि इतना ही नहीं बल्कि बीएमसी अधिकारी ने गांधी के हत्यारे गोडसे का उदात्तीकरण करते हुए गोडसे का धन्यवाद भी किया है. सरकारी सेवा में काम करने वाले इतने बड़े अधिकारी को देश के राष्ट्रपिता के बारे में इस तरह का लिखना, उनका अपमान करना है. इसका हम विरोध करते हैं. सरकार को इस तरह राष्ट्रपिता का अपमान करने वाले अधिकारी के ट्वीट को नजरअंदाज करना बहुत अशोभनीय है. इसके साथ ही शरद पवार ने बीएमसी अधिकारी निधि चौधरी पर करवाई करने की मांग की है ताकि भविष्य में कोई भी अधिकारी इस तरह की बयानबाजी ना करें.

बता दें, आईएएस अधिकारी निधि चौधरी ने गांधीजी पर किए गए अपने विवादित ट्वीट के बाद अब सफाई दी थी. उन्होंने दोबारा ट्वीट करते हुए कहा था कि मैंने गांधीजी पर व्यंग्यात्मक रूप से ट्वीट किया था, जिसे कुछ लोग ठीक से समझ नहीं पाए. निधि चौधरी ने कहा कि मैं गांधीजी की विचारधारा को मानने वालों में से हूं. इसलिए बापू के बारे में गलत लिखने के बारे में सोच भी नहीं सकती.

ये भी पढ़ें--

IAS निधि चौधरी ने दी सफाई, कहा- 'थैंक्यू गोडसे' व्यंग्य था..

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री, आपस में टकराईं काफिले की गाड़ियां
Loading...

कार्यकर्ता पर भड़के अशोक तंवर, बोले- क्यों फालतू बात कर रहे हो

कैदी को हुआ महिला पुलिसकर्मी से एकतरफा प्रेम! असफल होने पर जेल में लगाई फांसी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 11:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...