लाइव टीवी

बालाकोट हमले के वक्त भारत के पास राफेल होता तो बात कुछ और होती : राजनाथ

भाषा
Updated: October 15, 2019, 12:37 AM IST
बालाकोट हमले के वक्त भारत के पास राफेल होता तो बात कुछ और होती : राजनाथ
ठाणे में भाजपा नेता के समर्थम में रैली को संबोधित करते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह.

रक्षामंत्री (Defense Minister) ने ठाणे जिले के मीरा भायंदर में भाजपा (BJP) उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने फ्रांस (France) में पहले राफेल जेट प्राप्त करते समय शस्त्र पूजा करने का बचाव किया. साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) को आतंकी गतिविधियां रोकने को कहा.

  • Share this:
ठाणे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को कहा कि अगर भारत (India) के पास पहले से राफेल (Rafael Battle Aircraft) युद्धक विमान होते तो भारतीय वायुसेना (Air Force) को आतंकी शिविरों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट में घुसने की जरूरत नहीं होती.

भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रैली की
मुंबई (Mumbai) के पास ठाणे जिले के मीरा भायंदर में भाजपा (BJP) उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने हाल ही में फ्रांस (France) में पहले राफेल जेट प्राप्त करते समय शस्त्र पूजा करने का बचाव किया.

उन्होंने कहा, 'अगर हमारे पास राफेल युद्धक विमान होते तो हमें बालाकोट (Balakot) में प्रवेश करने और हमला करने की आवश्यकता नहीं होती. हम भारत में बैठकर बालाकोट में हमला कर सकते थे.'

आत्मरक्षा के लिए हैं लड़ाकू विमान
सिंह ने दोहराया कि लड़ाकू विमान केवल आत्मरक्षा के लिए हैं ना कि आक्रमण के लिए. शस्त्र पूजा को लेकर हुए विवाद पर सिंह ने कहा, 'मैंने विमान पर ऊं लिखा, एक नारियल (परंपरा के अनुसार) तोड़ा। ऊं कभी खत्म नहीं होने वाले ब्रह्मांड को चित्रित करता है.'

सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने धर्मानुसार आचरण किया है. ईसाई, मुस्लिम, सिख जैसे अन्य समुदाय विभिन्न शब्दों के साथ पूजा करते हैं. जब वह शस्त्र पूजा कर रहे थे तो ईसाई, मुस्लिम, सिख, बौद्ध जैसे समुदायों के लोग भी कार्यक्रम में मौजूद थे.
Loading...

विरोधियों को दे चुके हैं जवाब
बता दें कि इसके पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोनीपत की राई विधानसभा क्षेत्र में मनोहर लाल खट्टर के समर्थन में चुनाव प्रचार करने गये थे.रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राफेल पूजा की आलोचना करने वाले विरोधियों पर भी तीखा वार किया था.

उन्होंने कहा था कि मैंने वही किया, जो मुझे सही लगा. यह हमारी आस्था है कि कोई महाशक्ति है और मैं इस पर बचपन से भरोसा करता रहा हूं. उन्होंने कहा कि राफेल पर ओम लिखना हमारी आस्था का प्रतीक है. राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष ने हम पर जब भी हमला बोला जब राफेल पर उन्होंने ओम लिखकर उसकी शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें- Article 370 हटाकर पीएम मोदी ने ठोकी आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील: योगी आदित्यनाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 12:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...