लाइव टीवी

महाराष्ट्र में नागरिकता कानून को लागू करें CM उद्धव ठाकरे: BJP

भाषा
Updated: December 14, 2019, 4:59 AM IST
महाराष्ट्र में नागरिकता कानून को लागू करें CM उद्धव ठाकरे: BJP
बीजेपी नेता आशीष शेलार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में संशोधित नागरिकता अधिनियम को तत्काल लागू करने की मांग की है.

आशीष शेलार (Ashish Shelar) ने कहा कि संसद के दोनों सदनों ने ऐतिहासिक नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया है. इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद महाराष्ट्र में तत्काल लागू करना चाहिए.

  • Share this:
मुंबई. बीजेपी (BJP) नेता आशीष शेलार (Ashish Shelar) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में संशोधित नागरिकता अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019)  को तत्काल लागू करने की मांग की. शेलार ने मुख्यमंत्री को शुक्रवार को लिखे पत्र में कहा कि कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत द्वारा राज्य में कानून को लागू करने का विरोध किए जाने के बाद ठाकरे को इस मुद्दे पर अपनी सरकार की स्थिति साफ करनी चाहिए.

शेलार ने कहा कि संसद के दोनों सदनों ने ऐतिहासिक नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया है. इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद महाराष्ट्र में तत्काल लागू करना चाहिए. उन्होंने कानून को लागू करने का विरोध करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की. दूसरी ओर कांग्रेस नेता संजय दत्त ने कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह ‘बांटो और राज करो’ की नीति अपना रही है.

पूर्वोत्तर के राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जहां एक पूर्वोत्तर के राज्यों में हिंसक प्रदर्शन जारी है. साथ ही कुछ गैर एनडीए राज्यों ने भी इसे अपने सूबे में लागू करने से इनकार किया है. केरल, पश्चिम बंगाल और पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने भी संकेत दिए कि वह इस कानून को लागू नहीं होने देंगे. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र की उद्धय ठाकरे सरकार में मंत्री नितिन राउत ने भी कहा कि नागरिकता संशोधित कानून को हम महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देंगे.

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने राज्य में CAB को ना लागू होने के संकेत दिए. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी जो भी स्टैंड नागरिकता कानून पर लेगी, हम उसका पालन करेंगे. उस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होना चाहते, जो भेदभाव करे.’ उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था की खराब हालत से ध्यान भटकाने के लिए यह कानून लागू किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

संजय काकड़े बोले- पंकजा मुंडे BJP को ‘ब्लैकमेल’ करने की कोशिश कर रही हैंसौतेले पिता ने रेप के बाद की नाबालिग बेटी की हत्या, पॉक्सो के तहत केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 4:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर