सरकार गठन के बाद महाराष्ट्र में इन नेताओं के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा
Mumbai News in Hindi

सरकार गठन के बाद महाराष्ट्र में इन नेताओं के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा
महाराष्ट्र में नेताओं के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा (प्रतीकात्मक फोटो)

राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के निवास सिल्वर ओक के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में हो रहे नाटकीय घटनाक्रम को देखते हुए राजनीतिक दलों और नेताओं के कार्यालयों में सुरक्षा (Security) बढ़ा दी गई है. यह कदम शहर में अप्रिय घटनाओं की संभावनाओं को रोकने के लिए उठाया गया है. शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. दरअसल, देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने शनिवार सुबह राजभवन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई. आरोप-प्रत्यारोप का दौड़ शुरू हो गया है. यही वजह है कि राजनीतिक दलों और नेताओं के कार्यालयों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

राकांपा प्रमुख शरद पवार के निवास सिल्वर ओक के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है. अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए बैरिकेड लगा दिए हैं. मुंबई पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “राज्य में हाल ही में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद शहर में सुरक्षा स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है. संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.”

उचित उपाय किए जा रहे हैं
उन्होंने कहा कि नागरिकों को असुविधा न हो, इसके लिए सभी उचित उपाय किए जा रहे हैं. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजनीतिक स्थिति को देखते हुए नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था का विश्लेषण किया जा रहा और परिस्थिति के अनुसार सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है. दादर में शिवसेना भवन, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास स्थान ‘मातोश्री’, नरीमन प्वाइंट स्थित भाजपा के राज्य मुख्यालय, यशवंतराव चाव्हाण प्रतिष्ठान और मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.



ये भी पढ़ें- 

विधायकों से हाजिरी पर हस्ताक्षर लेकर दिखा दिया फडणवीस को समर्थन-नवाब मलिक

देवेंद्र फडणवीस कैसे साबित करेंगे विधानसभा में बहुमत? BJP नेता ने बताया प्ला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज