लाइव टीवी

सांसद ने शिवसेना पर बोला हमला, कहा- किसानों के लिए अपना घर भी जला सकती हूं

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 3:31 PM IST
सांसद ने शिवसेना पर बोला हमला, कहा- किसानों के लिए अपना घर भी जला सकती हूं
अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर (फाइल फोटो)

सांसद नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने कहा, ‘अगर मुझे किसानों (Farmer) की सेवा करनी है तो मैं अपना घर भी जला सकती हूं. किसानों के हित के लिए मैं किसी भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर सकती हूं.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 3:31 PM IST
  • Share this:
मुंबई. संसद का शीतकालीन सत्र (Parliamentary winter session) आज से शुरू हो गया है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही शिवसेना (Shiv Sena) के सांसदों ने किसानों (Farmer) का मुद्दा उठाया. जिसपर अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (Navneet Kaur) ने शिवसेना पर जमकर प्रहार किया. नवनीत कौर ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की जनता ने जिस पार्टी को वोट देकर जिताया था उसी ने पद के लालच में जनता के साथ विश्वासघात किया. लेकिन मैं किसानों के साथ धोखा नहीं कर सकती. मैं उनकी सेवा के लिए अपना घर भी जला सकती हूं.

नवनीत कौर (Navneet Kaur) ने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) खुद को किसानों का हिमायती बताकर नाटक कर रही है. अगर उसे किसानों की चिंता होती तो महाराष्ट्र (Maharashtra)  में सरकार बना ली होती. राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू होने के पीछे भी उसी का हाथ है. कौर ने कहा कि शिवसेना खुद का घर देख रही है. यही वजह है कि महाराष्ट्र में सरकार नहीं बन पाई. निर्दलीय सांसद ने कहा, ‘अगर मुझे किसानों की सेवा करनी है तो मैं अपना घर भी जला सकती हूं. किसानों के हित के लिए मैं किसी भी गठबंधन सरकार का समर्थन कर सकती हूं.’

उन्होंने कहा कि किसी को किसानों की फिक्र नहीं है, अगर उनका ख्याल होता तो राज्य में अब तक सरकार बन गई होती. अब राज्य की कमान केंद्र के हाथ में है. इसलिए मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि महाराष्ट्र के किसानों को 50 हजार करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाए.

दिल्ली पहुंचे शरद पवार

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी घमासान बचा हुआ है. एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार सोमवार को दिल्ली पहुंचे. वे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से सूबे में सरकार गठन को लेकर चर्चा करने के लिए राजधानी पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि यह बैठक शाम 5 बजे होगी. दिल्ली पहुंचते ही शरद पवार ने शिवसेना (Shiv Sena) के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. सरकार बनाने के सवाल पर पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने मिल कर लड़ा था और यह सवाल उन्हीं दोनों पार्टियों से पूछा जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कांग्रेस और एनसीपी अलग-अलग पार्टी हैं. हमने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ा है और बैठक कर रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर