लेफ्टिनेंट कर्नल ने 12 दिन में चलाई 4000 KM साइकिल, ‘रेस एक्रोस अमेरिका’ के बने विनर
Mumbai News in Hindi

लेफ्टिनेंट कर्नल ने 12 दिन में चलाई 4000 KM साइकिल, ‘रेस एक्रोस अमेरिका’ के बने विनर
लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू ने जीती साइकलि रेस (फोटो साभार : FB)

लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू (Bharat Pannu) ने रविवार की शाम को 12 दिन के बाद 4000 किमी की यह साइकिल रेस पूरी की और अब वह सामान्य लोगों की तरह अपनी नींद लेना चाहते हैं.

  • Share this:
मुंबई. लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू (Bharat Pannu) ने इंडोर 4,000 किलोमीटर साइकिल चलाकर ‘वर्चुअल’ मंच पर आयोजित हुई ‘रेस एक्रोस अमेरिका (RAAM)’ अपने नाम की. साइकिलिंग में आरएएएम को मुश्किल रेस में से एक समझा जाता है. कोरोना वायरस के कारण इस साल आयोजकों ने इसे ‘वर्चुअली’ कराने का फैसला किया है जिसमें पूरी दुनिया के साइकिल सवारों ने इंडोर ट्रेनर में प्रतिस्पर्धा की.

जहां ‘टूर डि फ्रांस’ चरणों में आयोजित होती है तो वहीं आरएएएम में साइक्लिस्ट को सोने के समय को भी त्यागकर निर्धारित समय में रेस पूरी करनी होती है. अमेरिका में होनी वाली रेस में यह कई जगहों पर होती है जिसमें रेगिस्तान की गर्मी, पहाड़ी दर्रों की सर्दी और तेज हवाओं में साइकिल चलानी होती है. वर्चुअल रेस में यह सब नहीं था, लेकिन अन्य चुनौतियां शामिल थीं, जिसमें इंडोर में काफी लंबे समय तक साइकिल चलाने के अनुभव की कमी होना भी कई प्रतिस्पर्धियों के लिए मुश्किल रहा.

12 दिन में पूरी की 4 हजार किमी की रेस



कर्नल पन्नू ने रविवार की शाम को 12 दिन के बाद 4000 किमी की यह रेस पूरी की और अब वह सामान्य लोगों की तरह अपनी नींद लेना चाहते हैं. पुणे से बेंगलुरू में अपने सेना विमानन विंग बेस पर लौटते हुए उन्होंने कहा, ‘आउटडोर में, आप सीट से उतरकर अपने शरीर को मोड़ लेते हो. लेकिन इंडोर में इस तरह की कोई सुविधा मौजूद नहीं थी क्योंकि साइकिल फ्रेम स्टैंड पर चिपका हुआ है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading