होम /न्यूज /महाराष्ट्र /Mumbai Airport का सर्वर हुआ डाउन, बढ़ गई अचानक से भीड़, उड़ानों पर भी असर

Mumbai Airport का सर्वर हुआ डाउन, बढ़ गई अचानक से भीड़, उड़ानों पर भी असर

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन होने के चलते बढ़ी भीड़. (फोटो-ट्विटर)

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन होने के चलते बढ़ी भीड़. (फोटो-ट्विटर)

Mumbai International Airport: गुरुवार को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन होने के चलते चेक-इन के लिए लोगों की लंब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन हो गया.
सर्वर डाउन होने से लोगों को चेक-इन करने में परेशानी हो रही है.
बताया जा रहा है कि उड़ानें भी रि-शेड्यूल हो सकती हैं.

Mumbai International Airport: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को सर्वर डाउन होने के चलते अचानक से यात्रियों के लिए परेशानी खड़ी हो गई. काफी लंबे समय से यात्रियों को चेक-इन के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, जब निर्धारित उड़ानें बुक की जाती हैं तो हवाई अड्डे पर चेक-इन के लिए भीड़ होती है. वहीं इस मामले को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि हवाईअड्डा प्रशासन इस तकनीकी समस्या को हल करने के लिए पूरी तरह से काम कर रहा है और कहा जा रहा है कि सेवा जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर एक कंप्यूटर सिस्टम क्रैश होने के कारण लंबी कतारें लग गई हैं. क्योंकि चेक-इन में देरी हो रही है, संभावित रूप से उड़ान के टेकऑफ़ शेड्यूल भी बदले जा रहे हैं. कई ट्विटर यूजर्स ने भीड़ की तस्वीरें शेयर कीं. एयर इंडिया ने उनमें से एक को जवाब देते हुए कहा, “हमारी टीम असुविधा को कम करने के लिए काम में जुटी हुई है.”

MUMBAI INTERNATIONAL AIRPORT

मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात सीआईएसएफ ने कहा कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन होने की वजह से भीड़ सामान्य से थोड़ी ज्यादा है. भीड़ को अच्छी तरह से प्रबंधित किया जा रहा है और कोई अराजकता नहीं है क्योंकि मैनुअल पास जारी किए जा रहे हैं. बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के दो टर्मिनलों में से एक, टी2 ज्यादातर इंटरनेशनल फ्लाइट से संबंधित है, लेकिन घरेलू उड़ानों के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है.

एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सिस्टम उसी वक्त क्रैश हो गया, जब उसने अपना सामान चेक-इन काउंटर पर रखा था.’  बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट सबसे ज्यादा व्यस्त रहता है.

Tags: Maharashtra, Mumbai International Airport

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें