लाइव टीवी

जामिया हिंसा: NCP सांसद बोलीं- मैंने इससे पहले आज तक ऐसा नहीं देखा
Mumbai News in Hindi


Updated: December 17, 2019, 10:29 AM IST
जामिया हिंसा: NCP सांसद बोलीं- मैंने इससे पहले आज तक ऐसा नहीं देखा
फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट ने जामिया हिंसा में जलाई गई DTC बस का मौका-मुआयन किया. (PTI)

Jamia Violence: जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी में हिंसा पर NCP सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने कहा कि इससे पहले उन्‍होंने ऐसा नहीं देखा था.

  • Last Updated: December 17, 2019, 10:29 AM IST
  • Share this:
मुंबई. नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और NRC को लेकर देश के कई हिस्‍सों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुए हैं. देश की राजधानी में स्थित जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) में CAA और NRC के खिलाफ रविवार को आयोजित विरोध-प्रदर्शन हिंसक हो गया था. पथराव के साथ ही उपद्रवियों ने कई बसों को आग के हवाले कर दिया था. वहीं, दिल्‍ली पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया था. पुलिस पर विश्‍वविद्यालय परिसर में बिना अनुमति घुसने का भी आरोप लगा है. इस घटना के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. अब राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की सांसद सुप्रिया सुले ने भी इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने कहा, 'मैंने इससे पहले आज तक ऐसा नहीं देखा था.'

घटना की जांच कराने की मांग
सुपिया सुले ने छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज मामले की जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने कहा, 'दिल्‍ली की पुलिस सीधे केंद्र को रिपोर्ट करती है. ऐसे में इस बात की जांच होनी चाहिए की लाठीचार्ज किसने किया. मैंने इससे पहले आज तक ऐसा नहीं देखा था. वहीं, दिल्‍ली की जनता परेशान है.' बता दें कि CAA और NRC को लेकर चल रहे विरोध-प्रदर्शनों के हिंसक होने के मामले की कांग्रेस और शिवसेना ने भी तीखी आलोचना की है. दोनों दलों ने जामिया हिंसा पर भी मोर्चा खोला है. सुपिया सुले के बयान के साथ ही अब NCP भी इस मुद्दे पर हमलावर हो गई है. मालूम हो कि ये तीनों पार्टियां महाराष्‍ट्र में सत्‍तारूढ़ हैं.

Supriya Sule criticises Jamia violence
जामिया हिंसा मामले पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी प्रतिक्रिया दी है. (फाइल फोटो)


विरोध-प्रदर्शन अचानक हो गया था हिंसक
CAA और NRC के खिलाफ किया गया विरोध-प्रदर्शन रविवार (15 दिसंबर) को अचानक से हिंसक हो गया था. छात्रों और दिल्‍ली पुलिस के बीच झड़प भी हो गई थी. दोनों पक्षों की ओर से दर्जनों लोगों के घायल होने के दावे किए गए हैं. दिल्‍ली पुलिस ने अपने एक जवान के ICU में भर्ती होने की बात कही है. वहीं, जामिया मिलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय की VC ने इस झड़प में 200 छत्रों के घायल होने का दावा किया है.

 

 

ये भी पढ़ें: CAA Protest: हमलावर हुए संजय राउत, कहा- असम की आग दिल्‍ली पहुंची

जामिया मामला : कांग्रेस का धरना खत्म, प्रियंका गांधी बोलीं- देश में लोकतंत्र नहीं तानाशाही है

 




 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 9:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर