जानिए क्यों CRPF के जवान राजू पॉल की बच्चे के साथ की यह तस्वीर हो रही है वायरल

News18India
Updated: April 24, 2019, 8:01 PM IST
जानिए क्यों CRPF के जवान राजू पॉल की बच्चे के साथ की यह तस्वीर हो रही है वायरल
सीआरपीएफ के जवान राजू पॉल की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है

बीते मंगलवार के दौरान हुए लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान कवि कुमार विश्वास ने एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की, जिसे देखकर एक पल को आप भी भावुक हो जाएंगे.

  • News18India
  • Last Updated: April 24, 2019, 8:01 PM IST
  • Share this:
बीते मंगलवार के दौरान हुए लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान कवि कुमार विश्वास ने एक तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की, जिसे देखकर एक पल को आप भी भावुक हो जाएंगे. कुमार विश्वास की पोस्ट की गई इस तस्वीर में करीब साल भर का एक बच्चा  एक सीआरपीएफ जवान की गोद में बैठा मुस्करा रहा है. दिलचस्प बात यह है कि सीआरपीएफ का जवान अपनी वर्दी में वोटिंग कराने के लिए ड्यूटी पर तैनात है. इस तस्वीर को देखकर यह लग रहा है कि बच्चे के मां मतदान करने पोलिंग बूथ पर पहुंची थीं और उनकी सहायता के लिए जवान ने उनसे बच्चा ले लिया होगा. इस तस्वीर को सीआरपीएफ ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी शेयर किया है.

राजू पॉल केरल के पालघाट के निवासी हैं

सीआरपीएफ की फेसबुक पर ट्विंकल राजू पॉल ने कमेंट बॉक्स में इस जवान को अपना पति बताया है. ट्विंकल की फेसबुक प्रोफाइल में तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर में रहने का जिक्र किया गया है. इस जवान का नाम राजू पॉल है. राजू पॉल केरल के पालघाट के निवासी हैें.

कुमार विश्वास ने इस टिप्पणी के साथ फोटो पोस्ट की है

आज,मतदान केन्द्र के बाहर तैनात @crpfindia के मुस्कुराते जांबाज़ की गोद में, वोट देने गई मां—पापा की प्रतीक्षा करते इस बच्चे की ये तस्वीर हमारे देश के वर्तमान और भविष्य का नयनाभिराम दृश्य है! आइए भेदभाव भूलकर इन दोनों के चेहरों की ये मुस्कान बनाए रखने को जीवन का मक़सद बनाएं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 8:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...