होम /न्यूज /महाराष्ट्र /अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस की जांच जारी, जल्द सुलझा लेंगे केस: डीसीपी

अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस की जांच जारी, जल्द सुलझा लेंगे केस: डीसीपी

मुंबई जोन-2 के डीएसपी निलोत्पल ने बताया कि पुलिस ने रिलायंस अस्पताल और अंबानी परिवार के घर 'एंटीलिया' की सुरक्षा बढ़ा दी है. (ANI Photo)

मुंबई जोन-2 के डीएसपी निलोत्पल ने बताया कि पुलिस ने रिलायंस अस्पताल और अंबानी परिवार के घर 'एंटीलिया' की सुरक्षा बढ़ा दी है. (ANI Photo)

मुंबई जोन-2 के डीएसपी निलोत्पल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया, 'आज दोपहर 12.57 मिनट पर एक फोन आया था. इसमें रिलायं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर बुधवार 12:57 बजे एक अनजान नंबर से फोन आया था.
कॉलर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी तथा उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी.
पुलिस ने इस धमकी भरे कॉल के बाद रिलायंस अस्पताल और अंबानी परिवार के घर 'एंटीलिया' की सुरक्षा बढ़ा दी है.

मुंबई. दक्षिण मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर उसे बम से उड़ाने की धमकी दी. फोन करने वाले ने इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और दोनों बेटों आकाश तथा अनंत अंबानी को जान से मारने की धमकी दी. इस घटना की जानकारी देते हुए मुंबई जोन-2 के डीएसपी निलोत्पल ने बताया कि पुलिस ने रिलायंस अस्पताल और अंबानी परिवार के घर ‘एंटीलिया’ की सुरक्षा बढ़ा दी है.

डीसीपी निलोत्पल ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया, ‘आज दोपहर 12.57 मिनट पर एक फोन आया था. इसमें रिलायंस अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. साथ ही अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है. हमने एंटीलिया और रिलायंस अस्पताल में सुरक्षा बढ़ा दी है.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘हमने तीन टीमें बनाई हैं, जल्द ही हम मामले को सुलझा लेगें.’ वहीं यह धमकी भरा कॉल करने वाले को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘केवल एक कॉल आया था. उस कॉल का गहन विश्लेषण किया जा रहा है. फिलहाल हम इसके बारे में ज्यादा खुलासा नहीं कर पाएंगे.’ उन्होंने बताया कि फोन करने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ डीबी मार्ग पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है और इस मामले की जांच की जा रही है.

" isDesktop="true" id="4696883" >

गौरतलब है कि इसी साल 15 अगस्त को भी रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में इसी तरह का कॉल आया था, जिसमें कॉलर ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी और उनके परिवार की जान को खतरा बताया था. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज करते हुए मुंबई के पश्चिमी उपनगर में रहने एक जोहरी को गिरफ्तार किया था.

वहीं पिछले साल यानी फरवरी 2021 में दक्षिण मुंबई में स्थित रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास 20 विस्फोटक जिलेटिन रॉड से लदी एक स्कॉर्पियो कार मिली थी. इस घटना के सिलसिले में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

(डिस्केलमर:- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

Tags: Mukesh ambani, Mumbai police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें