Home /News /maharashtra /

Mumbai Local Train VIDEO: लोकल ट्रेन में चढ़ते हुए गिरने वाला था शख्स, TC ने सूझबूझ से ऐसे बचाई जान

Mumbai Local Train VIDEO: लोकल ट्रेन में चढ़ते हुए गिरने वाला था शख्स, TC ने सूझबूझ से ऐसे बचाई जान

मिश्रा ने तेजी से आगे बढ़कर नीचे गिर रहे युवक को घसीट लिया जिससे उसकी जान बाल-बाल बच गई.

मिश्रा ने तेजी से आगे बढ़कर नीचे गिर रहे युवक को घसीट लिया जिससे उसकी जान बाल-बाल बच गई.

Mumbai local train news: दादर स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान नागेंद्र मिश्रा नाम के सीनियर टिकट एग्जामनर ने एक यात्री को चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में गिरते हुए देखा. मिश्रा ने तेजी से आगे बढ़कर नीचे गिर रहे युवक को घसीट लिया जिससे उसकी जान बाल-बाल बच गई. नागेंद्र मिश्रा की सूझबूझ, बहादुरी और तत्काल कार्रवाई से पटरी पर गिर रहे शख्स की जान बच गई.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. रेलवे अधिकारी, पुलिस कॉन्सटेबल और अन्य कर्मी अपनी सतर्कता के चलते स्टेशन पर लोगों की रक्षा करते दिख जाते हैं. इनके वीडियो भी अधिकतर वायरस होते रहते हैं. ऐसा ही एक वाकया मुंबई के दादर स्टेशन (Mumbai Dadar Railway Station) पर एक बार फिर देखने को मिला जहां एक टीसी ने चलती लोकल में चढ़ रहे एक शख्स को पटरी पर गिरने से बचा लिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.

दादर स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान नागेंद्र मिश्रा नाम के सीनियर टिकट एग्जामनर ने एक यात्री को चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की जगह में गिरते हुए देखा. मिश्रा ने तेजी से आगे बढ़कर नीचे गिर रहे युवक को घसीट लिया जिससे उसकी जान बाल-बाल बच गई. नागेंद्र मिश्रा की सूझबूझ, बहादुरी और तत्काल कार्रवाई से पटरी पर गिर रहे शख्स की जान बच गई.

इसके कुछ हफ्ते पहले ही ऐसा ही एक वाकया देखने को मिला था जहां चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही एक महिला इसी तरह गिर गई और तब वहां मौजूद एक आरपीएफ के स्टाफ ने उसकी जान बचा ली. मुंबई के सैंडहर्स्ट स्टेशन पर आरपीएफ की एक महिला कॉन्स्टेबल ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में पटरी पर गिरने जा रही इस 50 साल की महिला की जान बचा ली थी.

ये भी पढे़ं- Mumbai local train news update: अत्याधुनिक कैमरों से लैस होंगे मुंबई लोकल ट्रेनों के सभी महिला डिब्बे, मध्‍य रेलवे ने लिया फैसला

इस घटना का वीडियो भी सामने आया था जिसमें देखा जा सकता था कि किस तरह 50 वर्षीय महिला ने अपना संतुलन खो दिया और वह ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में नीचे गिर गई. आरपीएफ ऑफिसर ने तेजी से उस महिला को खींचा और उसे उठा लिया. वहीं स्टेशन पर मौजूद लोगों ने भी महिला की मदद करके उसे उठा लिया.

Tags: Maharashtra, Mumbai Local train

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर