Home /News /maharashtra /

mumbai local train news update more ac locals on main csmt kalyan titwala badlapur line

Mumbai Local Train: एसी लोकल के किराये में कमी के बाद रेलवे का एक और बड़ा फैसला, यात्रियों को मिली बड़ी राहत

रेलवे ने मुंबई लोकल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को एक और तोहफा दिया है.

रेलवे ने मुंबई लोकल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को एक और तोहफा दिया है.

Mumbai Local Train News Update: गर्मी और यात्रियों की बढ़ी संख्या को देखते हुए सेंट्रल रेलवे में मेन लाइन पर एसी लोकल की सेवाएं बढ़ा दी है. इससे अब यात्रियों को सफर करने में परेशानी कम होगी. रेलवे ने कुछ समय पहले ही एसी लोकल के टिकट के दाम घटाए थे.

अधिक पढ़ें ...

Mumbai Local Train News Update: मुंबई एसी लोकल ट्रेनों के सिंगल टिकट के किराए में कमी करने के बाद रेलवे ने एक और अहम फैसला लिया है. इस फैसले के तहत मध्य रेलवे के मेन लाइन पर एसी लोकल ट्रेनों की सेवाओं को बढ़ा दिया गया है. एसी लोकल ट्रेन की सेवाओं को बढ़ाने के पीछे की मुख्य वजह भीषण गर्मी के बीच यात्रियों की बढ़ती डिमांड है. दरअसल 5 मई से किराया कम होने के बाद एसी लोकल में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी थी और लगातार मेन लाइन CSMT-कल्याण-टिटवाला-बदलापुर के बीच सेवाओं को बढ़ाने की मांग उठने लगी थी. इन्ही मांगों को ध्यान में रखने हुए मध्य रेलवे ने हार्बर लाइन पर चल रही एसी लोकल ट्रेनों को मेन लाइन पर शिफ्ट करते हुए सेवाओं को बढ़ा दिया है.

44 से बढ़कर 56 हुईं सेवाएं
इसके बढ़ने के बाद अब CSMT-कल्याण-टिटवाला-बदलापुर के बीच एसी लोकल सेवाओं की संख्या बढ़कर 44 से 56 पहुंच गई है. इतना ही नहीं, रविवार और घोषित अवकाश के दिन भी एसी लोकल की 14 सेवाएं पटरी पर दौड़ेंगी, पहले इन दिनों में यह सेवाएं नहीं चलती थी.

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि किराया कम होने के बाद से यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. संख्या बढ़ने के बाद यात्रियों के द्वारा लगातार एसी लोकल की सेवाओं को बढ़ाने की डिमांड आ रही थी. इसको देखते हुए हमने इसकी सेवाओं को बढ़ाने का फैसला लिया. सेवाओं के बढ़ने से यात्रियों का सफर और सुहाना हो जाएगा.

मध्य रेलवे द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक हार्बर लाइन पर जिन लोगों ने एसी लोकल के पास निकाले थे, वो नॉन एसी के प्रथम श्रेणी के डिब्बे में यात्रा कर सकते हैं और उन्हें दोनों ट्रेनों के किराए में जो अंतर रहेगा, वह पैसा रेलवे उन्हें वापस कर देगी. इसके लिए यात्री बुकिंग कॉउंटर पर जाकर पैसे वापस ले सकते हैं.

हार्बर से मेन लाइन पर एसी लोकल ट्रेनों के शिफ्ट किए जाने के बाद भी संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा और वह 1810 ही बनी रहेगी, क्योंकि मेन लाइन में जिस समय पर ट्रेनों को शिफ्ट किया गया है, वहां चलने वाली नॉन एसी को हार्बर लाइन पर चलाया जाएगा.

डाउन ट्रेनें-
टिटवाल लोकल चलने का समय सुबह 6.30 बजे
डोम्बिवाली लोकल CSMT से चलने का समय सुबह 10.22 बजे
अंबरनाथ लोकल CSMT से चलने का समय दोपहर 1.15 बजे और शाम 5 बजे
अंबरनाथ लोकल दादर से चलने का समय शाम 7.39 बजे
ठाणे लोकर CSMT से चलने का समय सुबह 10.20 बजे

अप ट्रेनें-
CSMT लोकल ठाणे से चलने का समय सुबह 5.24 बजे
CSMT लोकल टिटवाला से चलने का समय सुबह 8.33 बजे
CSMT लोकल डोम्बिवाली से चलने का समय सुबह 11.48 बजे
CSMT लोकल अंबरनाथ से चलने का समय दोपहर 3.12 बजे और रात 8.50 बजे
दादर लोकर अंबरनाथ से चलने का समय शाम 6.30 बजे

Tags: Central Railway, Mumbai local news, Mumbai Local Trains

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर