मुंबई लॉकडाउन: पुलिस ने जारी किए लाल, नीले, पीले पास, वाहनों में होंगे यूज

मुंबई पुलिस ने जारी किए पास. (Pic- ANI)

मुंबई पुलिस ने जारी किए पास. (Pic- ANI)

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) रविवार को हरकत में आई है. पुलिस ने जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की. इसके साथ ही जरूरी सेवाओं में लगे वाहनों के लिए तीन रंग के अलग-अलग पास जारी किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 5:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) कहर बरपा रहा है. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में हालात सबसे खराब हैं. मुंबई (Mumbai) और पुणे जैसे शहरों में अस्‍पताल में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी हो रही है. महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार ने मुंबई (Mumbai Lockdown) में सख्‍त पाबंदियां लगाई हुई हैं. इसके बावजूद लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं. ऐसे में मुंबई पुलिस रविवार को हरकत में आई है. पुलिस ने जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की. इसके साथ ही जरूरी सेवाओं में लगे वाहनों के लिए तीन रंग के अलग-अलग पास जारी किए गए हैं. इनमें नीले, पीले और लाल रंग के पास शामिल हैं.

मुंबई पुलिस की ओर से जारी किए गए हर रंग के पास का खास मतलब है. मुंबई पुलिस के कमिश्‍नर हेमंत नागराले ने इस संबंध में जानकारी दी है. उनके मुताबिक जरूरी सेवाओं में लगे मेडिकल स्टाफ के लिए लाल रंग के पास होंगे. वहीं खानपान संबंधी सेवाओं से जुड़े वाहनों पर हरे रंग के पास लगे होंगे. अन्य जरूरी सेवाओं के लिए पीले रंग के पास जारी किए गए हैं. उनका कहना है कि जो लोग इन पास का दुरुपयोग करेंगे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में कोरोना के 67,123 नए मामले सामने आए और इस दौरान 419 मरीजों की मौत हो गई. जबकि मुंबई के हालात भी खराब हैं. मुंबई में महामारी के 8,834 नए केस सामने आए, जबकि इस दौरान 52 मरीजों की मौत हो गई. वहीं 6,617 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर भी लौटे हैं.


महाराष्‍ट्र में इस समय महामारी के 6,47,933 सक्रिय मामले हैं. जबकि इस दौरान 30,61,174 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर भी लौटे हैं. हालांकि अभी तक 59,970 मरीजों की जान भी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज