Home /News /maharashtra /

Lockdown : कोटा से वापस आने के लिए बसों में सवार हुए छात्र, कल पहुंचेंगे महाराष्ट्र

Lockdown : कोटा से वापस आने के लिए बसों में सवार हुए छात्र, कल पहुंचेंगे महाराष्ट्र

कोटा से वापस महाराष्ट्र आने के लिए बसों में सवार हुए छात्र (फाइल फोटो)

कोटा से वापस महाराष्ट्र आने के लिए बसों में सवार हुए छात्र (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के सभी छात्र (Student) कोटा से बसों में सवार हो गए हैं. वे 'महाराष्ट्र दिवस. के मौके पर कल पहुंचेंगे. यहां आने के बाद इन छात्रों को उनके गृह जिले में भेज दिया जाएगा.

    मुंबई. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण राजस्थान के कोटा (Kota) में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए बुधवार सुबह महाराष्ट्र (Maharashtra) से रवाना हुईं राज्य परिवहन की कम से कम 70 बसें आज कोटा पहुंच गईं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम चार बजे महाराष्ट्र के सभी छात्र कोटा से बसों में सवार हो गए हैं. वे 'महाराष्ट्र दिवस. के मौके पर कल राज्य पहुंचेंगे. यहां आने के बाद इन छात्रों को उनके गृह जिले में भेज दिया जाएगा. लेकिन इन छात्रों को कोरोना टेस्ट होने के बाद 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा.

    एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के धुले जिले से बुधवार को बसें रवाना हुई थीं और जो आज सुबह तक राजस्थान पहुंच गईं. सूत्रों के अनुसार आज शाम 4 बजे बसों में छात्र सवार हो गए हैं और वे महाराष्ट्र के लिए निकल गए हैं. एमएसआरटीसी के एक अधिकारी ने मुताबिक, प्रत्येक बस में केवल 20 छात्रों बैठने की अनुमति दी गई है और बसें भोजन के लिए दो से तीन स्थानों पर रुकेंगी.

    महाराष्ट्र सरकार ने किया था 100 बसों को भेजने का फैसला
    बता दें कि महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे लगभग 2,000 छात्रों को वापस लाने के लिए वहां 100 बसों को भेजने का फैसला किया गया. परब ने सोमवार देर रात कहा था कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) की बसों को अगले दो दिनों में कोटा भेजा जाएगा. विभिन्न प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए महाराष्ट्र के छात्र कोटा में रह कर पढ़ाई कर रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोटा गए छात्रों को वापस लाने का फैसला किया है. हम इसके लिए धुले जिले से करीब 100 बसें कोटा भेजेंगे.

    छात्रों को 14 दिन रखा जाएगा आइसोलेशन में
    छात्रों को पहले मध्य प्रदेश की सीमा से सटे महाराष्ट्र के धुले जिले में लाया जाएगा और फिर राज्य परिवहन की बसों द्वारा उन्हें उनके मूल स्थानों पर भेजा जाएगा. एमएसआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस प्रक्रिया के लिए राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारों के साथ आधिकारिक बातचीत पहले ही हो चुकी है, क्योंकि बसें इन दोनों राज्यों से होकर गुजरेंगी. महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वापसी पर, छात्रों और उनके माता-पिता को चिकित्सा जांच से गुजरना होगा, फिर उन्हें 14 दिन के आइसोलेशन में भेजा जाएगा.

    ये भी पढ़ें :-

    महाराष्ट्र से पैदल ही निकल पड़े UP और नेपाल, कहा- लॉकडाउन में तो जीना मुश्किल

    लॉकडाउन में खाना बांटने के बहाने NGO वालों ने लूट लिए 7 करोड़ के गहने

    Tags: Coronavirus, Kota news, Maharashtra, Mumbai, Students.youth

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर