Lockdown: मुंबई में हर दिन 800 जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाता है ये मुस्लिम परिवार

मुंबई में हर दिन 800 जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाता है ये मुस्लिम परिवार
मुंबई में हर दिन 800 जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाता है ये मुस्लिम परिवार

इब्राहिम मोतीवाला ने कहा, ‘कई मजदूर बिना भोजन (Food) के यहां फंसे हुए हैं. इसलिए हम रोजाना लगभग 800 जरूरतमंद लोगों के लिए खाना बनाते हैं और उसे बांटते हैं.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 4:55 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के विदर्भ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 5 नए मामले सामने आए. जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 135 पहुंच गई है. राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) और कर्फ्यू की वजह से लोग घरों में बंद हैं. ऐसे में कुछ परिवार जरूरतमंद लोगों की मदद करके मिसाल कायम कर रहे हैं.

मुंबई में रहने वाला एक मुस्लिम परिवार हर दिन भोजन तैयार करता है और उसे जरूरतमंद लोगों को खिलाता है. इब्राहिम मोतीवाला ने बताया, ‘कई मजदूर बिना भोजन के यहां फंसे हुए हैं, इन्हें दो वक्त का खाना भी नहीं मिल पा रहा. इसलिए अगर अल्लाह ने हमें ऐसे लोगों की मदद के लिए सक्षम बनाया है तो हमें करनी चाहिए हम रोजाना लगभग 800 जरूरतमंद लोगों के लिए खाना बनाते हैं और उसे बांटते हैं.’


बुजुर्ग दंपति के लिए की थी भोजन की व्यवस्था
बता दें कि इससे पहले एक बुजुर्ग दंपति के लिए कुछ लोगों ने 14 दिन के भोजन की व्यवस्था की थी. दरअसल, पूर्वी उपनगर घाटकोपर के बुजुर्ग दंपति के विदेश यात्रा से लौटने के बाद उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इस दंपति को इस बात की चिंता थी कि पड़ोस में रहने वाले और अन्य लोग उनके लौटने पर कैसा व्यवहार करेंगे. लेकिन जल्दी ही उनका डर दूर हो गया.



दंपति ने कहा, 'हमारे साथ अच्छा व्यवहार किया गया. सभी ने सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए हमारा हाल-चाल पूछा.’ बीएमसी कमिर्यों ने उनके प्रवेश करने से पहले ही घर की सफाई कर दी थी. उन्होंने कहा कि लोगों ने हमें अगले 14 दिनों के लिए भोजन और मदद की पेशकश भी की क्योंकि हमें घर में पृथक रहना है.

महाराष्ट्र में कोरोना के 135 मामले
अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सामने आए पांच मामलों में से चार नागपुर शहर से मिले हैं जबकि एक मामला गोंदिया जिले से सामने आया है. अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर अब 135 हो गई है. गौरतलब है कि गुरुवार को महाराष्ट्र में आठ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे और प्रदेश में पीड़ितों की संख्या 130 पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें :-

कोरोना: लॉकडाउन में घर से बाहर निकला युवक, गुस्से में बड़े भाई ने कर दी हत्या

Covid19 India: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 124 लोग संक्रमित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज