कौन है PM पद के लिए पहली पसंद- राहुल या मायावती, प्रकाश आंबेडकर ने दिया ये जवाब

बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते और वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने बताया कि वो किसे पीएम के रूप में पसंद करेंगे.

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 6:15 PM IST
कौन है PM पद के लिए पहली पसंद- राहुल या मायावती, प्रकाश आंबेडकर ने दिया ये जवाब
प्रकाश आंबेडकर (File Photo)
News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 6:15 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान अभी पूर्ण नहीं हुआ है, अभी दो चरण शेष है. लेकिन इससे पहले ही प्रधानमंत्री कौन बनेगा? इसे लेकर चर्चाएं जोर पकड़ रही है. हाल ही में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के लिए कहा कि वो उन्हें पीएम बनते देखना चाहते हैं. अब महाराष्ट्र के प्रमुख दलित नेताओं में से एक बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोते और वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने बताया कि वो किसे पीएम के रूप में पसंद करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती में से किसे पीएम के रूप में देखना पसंद करेंगे इस पर महाराष्‍ट्र के वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रकाश आंबेडकर ने साफ शब्दों में कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद अगर उन्हें मौका मिला तो वो मायावती को प्रधानमंत्री के रूप में देखना पसंद करेंगे.



अकोला से मैदान में हैं प्रकाश आंबेडकर

बता दें, महाराष्ट्र की अकोला लोकसभा सीट से प्रकाश आंबेडकर ने चुनाव लड़ा है. प्रकाश आंबेडकर का मुकाबला इस लोकसभा सीट पर पिछले तीन बार से बीजेपी सांसद संजय धौत्रे से है. हालांकि प्रकाश आंबेडकर भी दो बार इस सीट पर अपना परचम लहरा चुके हैं. अब तीसरी बार उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ा है. लोकसभा चुनावों में प्रकाश आंबेडकर ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन नहीं किया था. उनकी पार्टी ने अकेले दम पर चुनाव लड़ा है.

अखिलेश यादव भी मायावती को देखना चाहते हैं पीएम

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अखिलेश यादव से भी एक इंटरव्यू में ऐसा ही सवाल किया गया था. जिसका जवाब देते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा था कि मैं यूपी का सीएम बनना चाहता हूं. मैं मायावती को पीएम बनाने में सहयोग करूंगा और वह मुझे यूपी का सीएम बनाने में. यह आपसी समझ और वादा है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

राधामोहन Vs आकाश: कौन होगा मोतिहारी के ‘रण का रणवीर’, ऐसे हैं समीकरण!

पूर्व मंत्री के भाई ने दी योगी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी को फोन पर धमकी

नाबालिग लड़की को 51 दिनों तक बंधक बनाकर रखा, करते थे बार-बार रेप

Exclusive: जिग्नेश मेवाणी की भविष्यवाणी, बताया लोकसभा चुनाव में किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें

राजीव गांधी पर PM मोदी की टिप्पणी से नाराज युवक ने खून से लिखी चिट्ठी

लोकसभा चुनाव: EVM को लेकर बसपा प्रत्याशी को सताया ये डर, मैदान में लगाया तम्बू

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...