होम /न्यूज /महाराष्ट्र /लोकसभा चुनाव 2019: प्रकाश आंबेडकर बोले- महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ नहीं करेंगे गठबंधन

लोकसभा चुनाव 2019: प्रकाश आंबेडकर बोले- महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ नहीं करेंगे गठबंधन

प्रकाश अंबेडकर, photo news18

प्रकाश अंबेडकर, photo news18

प्रकाश आंबेडकर का कहना है कि 15 मार्च को 48 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी. प्रकाश आम्बेडकर सोल ...अधिक पढ़ें

    महाराष्ट्र के प्रमुख नेताओं में शुमार और बहुजन वंचित आघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर ने आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं करने ऐलान किया है. प्रकाश आंबेडकर ने कहा है कि पार्टी महाराष्‍ट्र में कांग्रेस गठबंधन के बिना चुनाव लड़ेगी. हालांकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इ‍ंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन और जनता दल का साथ बना रहेगा.

    प्रकाश आंबेडकर ने इसके साथ ही कहा कि 15 मार्च को 48 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी. प्रकाश आंबेडकर सोलापुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से भी चुनाव मैदान में उतरेंगे. इस सीट से कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे को उम्‍मीदवार बनाया गया है. संभावना जताई जा रही है कि आंबेडकर के इस सीट से मैदान में होने के कारण शिंदे को मुश्किल हो सकती है.

    गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र की एससी, एसटी, ओबीसी और दलित बहुल सीटों पर कांग्रेस को बहुजन वंचित आघाड़ी के चलते कड़ी टक्‍कर मिल सकती है. हाल ही में खबर आई थी कि एमआईएम और प्रकाश आंबेडकर मिलकर मुंबई उत्‍तर पूर्व सीट पर भी उम्‍मीदवार उतारने जा रहे हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    Tags: All India Congress Committee, General Election 2019, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें