लाइव टीवी

याकूब मेमन की फांसी का विरोध करने वाले नेता बने मंत्री, इसपर CM उद्धव ने दी सफाई
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 30, 2019, 11:48 PM IST
याकूब मेमन की फांसी का विरोध करने वाले नेता बने मंत्री, इसपर CM उद्धव ने दी सफाई
उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य के प्रश्न जानने वाले अनुभवी नेता मंत्रिमंडल में शामिल किए गए हैं.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि अगर ऐसे आरोप हो तो फिर बीजेपी (BJP) के नेताओं को भी निकालना पड़ेगा कि किस-किस ने समर्थन दिया है. उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल विस्तार करने के बाद पहली बार पीसी कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2019, 11:48 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. याकूब मेमन (Yakub Memon) की दया याचिका पर साइन करने वाले कांग्रेस नेता असलम शेख (Aslam Shekh) के मंत्री बनने पर महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सफाई दी है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर ऐसे आरोप हो तो फिर बीजेपी के नेताओं को भी निकालना पड़ेगा कि किस-किस ने समर्थन दिया है. उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल विस्तार करने के बाद पहली बार पीसी कर रहे थे.

असलम शेख पर CM ठाकरे का आया बड़ा बयान
उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य के हालात को समझने वाले अनुभवी नेता मंत्रिमंडल में शामिल किए गए हैं. ये टीम राज्य के लिए बेस्ट टीम होगी. अलग-अलग विचार धारा की पार्टी है, फिर भी जनता के प्रश्न सुलझाने के लिए हम सब एक साथ आए हैं. एक परिवार की तरह हमें काम करना है, राज्य के हित के लिए काम करना है. किसी विषय को लेकर भूमिका अलग हो सकती है पर राज्य के विकास का विचार हमें करना है. 8 जनवरी को विशेष अधिवेशन बुलाया गया है. अगले एक-दो दिनों में मंत्रियों को उनके पोर्टफोलियो दिए जाएंगे.

aslam shekh, Yakub Memon, Uddhav Thackeray, 1993 mumbai blasts, maha vikas aghadi, maharashtra, maharashtra alliance government, mercy plea, ncp, congress, shiv sena, yakub memon, याकूब मेमन, Yakub Memon, मर्सी पिटिशन, Aslam Shekh, महाराष्ट्र, Maharashtra, सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी, कांग्रेस, शरद पवार, कांग्रेस, सोनिया गांधी ,Former President Pranab Mukherjee, Lok Sabha, lok sabha seats, पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, लोकसभा, लोकसभा की सीटें
असलम शेख ने भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक पत्र लिखा था




बता दें, कांग्रेस विधायक असलम शेख ने भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन के लिए दया की अपील की थी. याकूब मेमन को 1993 के मुंबई बम धमाकों के लिए फांसी की सजा दी गई थी.

शेख ने मंत्री बनाए जाने के बाद पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं का धन्यवाद देते हुए कहा था, 'हम जैसे एक मामूली से आदमी को मंत्री पद मिलेगा, यह मैंने सोचा भी नहीं था. हमारे पास कोई पॉलिटिकल बैकग्राउंड नहीं. हमारे पास कोई कारखाना नहीं है. फिर भी हमें हमारे वरिष्ठ नेताओं ने इस काबिल समझा, मैं सबका धन्यवाद करता हूं.'

असलम शेख मलाड पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं
असलम शेख महाराष्ट्र कांग्रेस के एक नेता हैं. वर्तमान में मलाड पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. महाराष्ट्र में सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार में असलम शेख को भी मंत्री बनाया गया है. असलम शेख को महाराष्ट्र के कैबिनेट में मंत्री बनाए जाने पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए थे.

aslam shekh, Yakub Memon, Uddhav Thackeray, 1993 mumbai blasts, maha vikas aghadi, maharashtra, maharashtra alliance government, mercy plea, ncp, congress, shiv sena, yakub memon, याकूब मेमन, Yakub Memon, मर्सी पिटिशन, Aslam Shekh, महाराष्ट्र, Maharashtra, सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी, कांग्रेस, शरद पवार, कांग्रेस, सोनिया गांधी
उद्धव ठाकरे ने किया पहला मंत्रिमंडल विस्तार


महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार को हुआ. उद्धव ठाकरे ने पहले मंत्रिमंडल विस्तार में एनसीपी नेता अजित पवार को उपमुख्यमंत्री का पद दिया है. इस मंत्रिमंडल विस्तार में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से 36 नए विधायकों को मंत्री बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: 

क्या 'आप' के बाद कांग्रेस भी फ्री-फॉर्मूले पर लड़ेगी दिल्ली विधानसभा चुनाव? 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 9:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर