लाइव टीवी

महाराष्ट्र: NDA को बहुमत तो मिला लेकिन पंकजा मुंडे सहित 7 मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 9:36 PM IST
महाराष्ट्र: NDA को बहुमत तो मिला लेकिन पंकजा मुंडे सहित 7 मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट
बीजेपी को परली सीट से बड़ा झटका लगा, जहां महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे NCP के धनंजय मुंडे से हार गईं.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी-शिवसेना सरकार (BJP-ShivSena Government) के कम से कम सात मंत्री विधानसभा चुनाव हार गए (7 Ministers Lost).

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 9:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी-शिवसेना सरकार (BJP-ShivSena Government) के कम से कम सात मंत्री विधानसभा चुनाव हार गए (7 Ministers Lost). गुरुवार को आए चुनाव नतीजों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन 160 सीटों पर बढ़त बनाए हुए और उसमें से कुछ सीटें जीत चुका है. शिवसेना नेता और विधानसभा उपाध्यक्ष विजय औटी पारनेर सीट से NCP उम्मीदवार निलेश लंके से हार गए हैं.

बीजेपी को परली सीट से बड़ा झटका लगा, जहां महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे NCP के धनंजय मुंडे से हार गईं. पंकजा, धनंजय की चचेरी बहन हैं. इसके अलावा जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे करजत-जामखेड सीट से शरद पवार के पोते रोहित पवार से शिकस्त खा बैठे. डेयरी विकास राज्य मंत्री और शिवसेना नेता अर्जुन खोटकर जालना से परास्त हो गए. अन्य शिवसेना नेता और जल संरक्षण राज्य मंत्री विजय शिवतारे को कांग्रेस उम्मीदवार संजय जगताप ने पुरन्दर से शिकस्त दे दी.

श्रम राज्य मंत्री और बीजेपी सदस्य संजय उर्फ बाला भेगडे को मावल सीट पर एनसीपी के सुनील शेल्के से हार का मुंह देखना पड़ा. एनसीपी से शिवसेना में आए जयदत्त क्षीरसागर को बीड में उनके भतीजे और एनसीपी उम्मीदवार संदीप क्षीसागर ने शिकस्त दी. कृषि मंत्री अनिल बोंडे को मोर्शी सीट पर स्वाभिमान पक्ष के देवेंद्र भुयार ने हरा दिया. ऊर्जा राज्य मंत्री और बीजेपी नेता मदन येरावार यवतमाल सीट से पीछे चल रहे हैं. हालांकि अभी नतीजा घोषित नहीं किया गया है.



बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला है. खबर लिखे जाने तक के समय के आंकड़े के मुताबिक राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन को 163 सीटें मिल रही हैं. राज्य में बहुमत के लिए 145 का आंकड़ा चाहिए होता है. वहीं एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन 103 सीटें हासिल करता हुआ दिखाई दे रहा है. एनसीपी को 53 और कांग्रेस को 47 सीटें मिल रही हैं. चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना की तरफ से सीएम पद को लेकर 50-50 का फॉर्मूला दिया गया है. यानी ढाई साल बीजेपी का सीएम और ढाई साल शिवसेना का. हालांकि बीजेपी की तरफ से ऐसे किसी भी फॉर्मूले को नकार दिया गया है.

(एजेंसी से इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें:

बालासाहब ठाकरे की दोस्ती का कर्ज उतारना भूल गए शरद पवार, ये है कहानी

महाराष्ट्र में एनडीए की शानदार जीत पर देवेंद्र फडणवीस ने कहीं ये 5 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...