Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: BJP के टिकट पर CM फडणवीस के PA लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: BJP के टिकट पर CM फडणवीस के PA लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में अभिमन्यु पवार को उम्मीदवार बनाया है. उन्हें सीएम देवेंद्र फडणवीस का काफी करीबी समझा जाता है (फोटो: फेसबुक से साभार)

बीजेपी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में अभिमन्यु पवार को उम्मीदवार बनाया है. उन्हें सीएम देवेंद्र फडणवीस का काफी करीबी समझा जाता है (फोटो: फेसबुक से साभार)

बीजेपी की जारी हुई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में अभिमन्यु पवार को लातूर जिले के औसा सीट से टिकट दिया गया है. वो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पर्सनल असिस्टेंट हैं और काफी करीबी हैं.

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी ने मंगलवार को अपनी पहली लिस्ट (BJP First Candidates List) जारी कर दी. इसमें मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) लगातार पांचवीं बार नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट (Nagpur South West Seat) से किस्मत आजमाएंगे. वहीं विधान परिषद के दो बार सदस्य रह चुके पाटिल पहली बार पुणे की कोठरूद सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. लेकिन जारी हुई इस लिस्ट में mumabएक नाम जो सबसे चौंकाने वाला है वो अभिमन्यु पवार का है. अभिमन्यु पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पीए (पर्सनल असिस्टेंट) हैं. उन्हें लातूर जिले के औसा सीट से टिकट मिला है. औसा विधानसभा सीट कांग्रेस का मजबूत किला माना जाता है. कांग्रेस लंबे वक्त से यहां से जीतती आई है पर बीजेपी इस बार उसे यहां कड़ी टक्कर देने के मूड में है.

2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बसवराज पाटिल को यहां से टिकट दिया था. चुनाव में वो शिवसेना के उम्मीदवार दिनकर माने को हराकर विधायक चुने गए थे. दिनकर माने औसा सीट से 1999 और 2004 में विधायक रह चुके हैं. दरअसल लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान से ये चर्चा थी कि सीएम फडणवीस के पीए अभिमन्यु पवार को टिकट दिया जा सकता है, लेकिन पार्टी ने उन पर लोकसभा चुनाव में दांव न खेलते हुए अब विधानसभा चुनाव में आजमाने का फैसला किया है.

CM देवेंद्र फडणवीस के हैं काफी करीबी 

मूल रूप से मराठवाड़ा के लातूर से आने वाले अभिमन्यु पवार के बारे में कहा जाता है कि वो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के काफी करीबी हैं. वो उनके साथ तब से जुड़े हैं जब फडणवीस स्टूडेंट पॉलीटिक्स करते थे.

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 21 अक्टूबर को मतदान होना है. इसके तीन दिन बाद यानी 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. राज्य में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी अलायंस के बीच है.

Tags: Assembly Election 2019, BJP, Devendra Fadnavis, Maharashtra Assembly Election 2019, Shiv sena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर