लाइव टीवी

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, विलासराव देशमुख के तीसरे बेटे को लातूर से टिकट
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: October 1, 2019, 11:52 PM IST
महाराष्ट्र: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, विलासराव देशमुख के तीसरे बेटे को लातूर से टिकट
कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कांग्रेस (Congress) ने इस लिस्ट में विलासराव देशमुख (Vilasrao Deshmukh) के तीसरे बेटे धीरज विलासराव देशमुख को लातूर (Latur) से टिकट दिया है. अमित देशमुख का नाम पहली लिस्ट में आ चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2019, 11:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार की देर रात 52 उम्मीदवारों के नामों की दूसरी लिस्ट जारी की है. कांग्रेस ने इस लिस्ट में विलासराव देशमुख (Vilasrao Deshmukh) के तीसरे बेटे धीरज विलासराव देशमुख को लातूर ग्रामीण से टिकट दिया है. अमित देशमुख का नाम पहली लिस्ट में आ चुका है.

बता दें कि कांग्रेस अब तक कुल 103 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन के तहत 125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. पिछले विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के मुताबिक, 60.32 प्रतिशत मतदान हुए थे. साल 2014 के मुकाबले इस बार 59 लाख 17 हजार 901 वोटर्स बढ़े हैं. 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 1.80 लाख ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा.

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का नाम भी है. उन्हें कराड दक्षिण से उम्मीदवार बनाया गया है. सांगली से वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज पाटिल को टिकट दिया गया है.


इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को 51 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण का नाम भी शामिल था. उनको भोकर सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है.

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: राज ठाकरे ने जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

महाराष्ट्र: BJP ने 125 सीट पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 10:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading