अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक, इन मुद्दों पर चर्चा

कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण (फाइल फोटो)
कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण (फाइल फोटो)

चुनाव को ध्यान में रखकर राजनीतिक दलों के बैठकों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के बड़े नेता मुंबई में बैठक कर रहे हैं. इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक चौहान और सुशील कुमार शिंदे सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद हैं.

  • Share this:
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमा गहमी शुरू हो गई है. चुनाव को ध्यान में रखकर राजनीतिक दलों के बैठकों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के बड़े नेता मुंबई में बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक चव्हाण और सुशील कुमार शिंदे सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है.

राज्य में कांग्रेस के नेता पार्टी छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो रहे हैं. पार्टी की कोशिश है कि नेताओं को साथ में जोड़ कर रखा जाए. इस बैठक में यह मामला भी एक अहम मुद्दा है. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की स्थिति भी मुख्य मुद्दा है. हाल ही महाराष्ट्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. विखे से पहले उनके बेटे ने भी हाथ का साथ छोड़कर भगवा पार्टी का दामन थाम लिया था.

महाराष्ट्र में इस साल सितंबर-अक्टूबर में हो सकते हैं चुनाव
महाराष्ट्र में बीजेपी का शासन है. जिसे देवेंद्र फडणवीस चला रहे हैं. राज्य में इस साल सितंबर-अक्टूबर तक चुनाव संभव है. 288 सीटों वाले प्रदेश में बीजेपी के पास सबसे अधिक 122 विधानसभा सीट हैं. उसकी सहयोगी शिवसेना के पास 63 और विपक्षी दल कांग्रेस के पास 42 और एनसीपी के पास 41 सीट हैं.
लोकसभा चुनाव 2019 में ना-नुकुर करते-करते बीजेपी और शिवसेना एक साथ मैदान में उतरे. दोनों दलों के गठबंधन को चुनाव में शानदार सफलता मिली. बीजेपी ने 23 और शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत हासिल की. एनसीपी ने 4 सीटें जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट हासिल की.



ये भी पढ़ें-

पंजाब कैबिनेट में बदलाव के मुद्दे पर बोले कांग्रेस MP- छोटी बात को बढ़ा रहे सिद्धू

कैप्टन ने कर्ज माफी के लिए PM को लिखी चिट्ठी, कहा- भारत सरकार को यह कड़वी गोली निगलनी पड़ेगी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज