लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव: हाथी पर सवार होकर वोट देने पहुंचा तो लोग लेने लगे सेल्फी

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 10:38 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव: हाथी पर सवार होकर वोट देने पहुंचा तो लोग लेने लगे सेल्फी
जलगांव के व्यापारी आनंद मराठे हाथी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे थे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Mharashtra) में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रदेश के जलगांव जिले के एक व्यापारी मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए हाथी पर चढ़ कर मतदान केंद्र पर पहुंचे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 10:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Mharashtra) में हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रदेश के जलगांव जिले के एक व्यापारी मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए हाथी पर चढ़ कर मतदान केंद्र पर पहुंचे थे. सोमवार को जलगांव के व्यापारी आनंद मराठे हाथी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे थे. उनके आते ही मतदान केंद्र पर मौजूद मतदाताओं के बीच हाथी को देखने के लिए कौतुहल पैदा हो गया. उनमें से कई लोगों ने हाथी और मराठे के साथ सेल्फी ली.

मतदान केंद्र पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए व्यवस्था को बनाये रखने में मुश्किल हुई क्योंकि मराठे ने हाथी को मतदान केंद्र के बाहर बांधा था, जो वाहन निषेध क्षेत्र था. वह खुद मतदान के लिए अंदर गए थे. मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद मराठे ने पत्रकारों से कहा, 'वोट के महत्व के बारे में मतदाताओं के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए मैं हाथी पर सवार होकर यहां आया था.'

चुनाव अधिकारी ने लौटाया, बोला- आपकी हो चुकी है मौत!
वोटिंग के दौरान मुंबई में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. बांद्रा में 70 साल के विनोद कुमार मोदी अपनी पत्नी 66 साल की मंजुला मोदी के साथ वोट करने पहुंचे थे. महिला ने दावा किया कि मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारियों ने उनको वोट डालने से यह कहकर मना कर दिया कि वह वोटरलिस्ट में आधिकारिक तौर पर डेड डिक्लेयर कर दी गई हैं.

मंजुला मोदी के मुताबिक, लोकसभा के चुनाव के दौरान वोटिंग करने के लिए जब वो पहुंची थी, तब भी उन्हें बताया गया था कि वो दस्तावेजों में मृत घोषित की गई हैं. इसके बाद उन्होंने इलेक्शन कमीशन से संपर्क किया और अपना चुनाव वोटर आई कार्ड भी बनवाया, लेकिन सोमवार को जब फिर वो वोटिंग करने पहुंची तो उन्हें फिर से वही जवाब दिया गया कि दस्तावेजों में उन्हें मृत घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ें:

RBI-PMC बैंक खाताधारकों की बैठक खत्म, अब अकाउंट होल्डर्स मनाएंगे काली दिवाली
Loading...

PMC बैंक घोटाला: दिवाली की उमंग पड़ी फीकी, 400 से ज्यादा कर्मियों का वेतन रुका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 10:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...