लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव 2019: चुनावी अखाड़े में उतरे 4 पूर्व पुलिसकर्मी, 1 की जीत 3 को मिली हार

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 11:06 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव 2019: चुनावी अखाड़े में उतरे 4 पूर्व पुलिसकर्मी, 1 की जीत 3 को मिली हार
भाजपा उम्मीदवार पूर्व पुलिस निरीक्षक राजेश पाडवी ने कांग्रेस उम्मीदवार पदमाकर वाल्वी को 7,000 से अधिक मतों से हराया.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में गुरुवार को भाजपा (BJP) उम्मीदवार पूर्व पुलिस निरीक्षक राजेश पाडवी को जीत हासिल हुई जबकि तीन अन्य पूर्व पुलिस अधिकारियों को हार का सामना करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 11:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) में गुरुवार को भाजपा (BJP) उम्मीदवार पूर्व पुलिस निरीक्षक राजेश पाडवी को जीत हासिल हुई जबकि तीन अन्य पूर्व पुलिस अधिकारियों को हार का सामना करना पड़ा. पाडवी ने 21 अक्टूबर को हुए चुनाव से कुछ दिन पहले इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे से पहले वह उपनगरीय अंधेरी पुलिस थाने में तैनात थे. उन्होंने उत्तरी महाराष्ट्र के अपने गृह जिले नंदुरबार की शहादा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा.

पाडवी ने कांग्रेस उम्मीदवार पदमाकर वाल्वी को 7,000 से अधिक मतों से हराया. इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में राजेश पाडवी के पिता उदयसिंह पाडवी ने भाजपा के टिकट पर ही वाल्वी को 719 मतों के बेहद कम अंतर से हराया था.

चुनाव हारने वाले सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों में मुठभेड़ विशेषज्ञ शिवसेना उम्मीदवार प्रदीप शर्मा, पूर्व एसीपी शमशेर खान पठान, सेवानिवृत पुलिस निरीक्षक गौतम गायकवाड शामिल हैं. शिवसेना के टिकट पर नालासोपारा सीट से चुनाव लड़े प्रदीप शर्मा को 34,000 मतों के अंतर से हार मिली. वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) उम्मीदवार शमशेर पठान को मुंबादेवी तथा वीबीए के ही उम्मीदवार गौतम गायकवाड को वर्ली सीट से हार का सामना करना पड़ा.



ये भी पढ़ें:

बालासाहब ठाकरे की दोस्ती का कर्ज उतारना भूल गए शरद पवार, ये है कहानी

महाराष्ट्र में एनडीए की शानदार जीत पर देवेंद्र फडणवीस ने कहीं ये 5 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 11:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...