लाइव टीवी

महाराष्ट्र: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही पार्टी में बगावत, BJP में शामिल होंगे 6 MLAs!

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 11:14 PM IST
महाराष्ट्र: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही पार्टी में बगावत, BJP में शामिल होंगे 6 MLAs!
बता दें, महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. (File Photo)

Maharashtra Assembly Election 2019: सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) के 6 मौजूदा विधायक सोमवार को मुंबई के गरवारे क्लब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के उपस्थिति में बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 11:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) के लिए कांग्रेस ने (congress) अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (Central Election Committee) ने लिस्ट में 51 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई है. इसी के साथ कांग्रेस में बगावत होती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के 6 मौजूदा विधायक सोमवार को मुंबई के गरवारे क्लब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के उपस्थिति में बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस 6 मौजूदा विधायकों के टिकट काट रही है. जिसे देखते हुए ये विधायक पहले ही कांग्रेस छोड़ने का मन बना चुके हैं. कांग्रेस में टिकट के लिए होने वाले इंटरव्यू के लिए भी ये विधायक मौजूद नहीं रहे थे.

ये हैं कांग्रेस के मौजूदा 6 विधायक
1- असलम शेख, मुम्बई मालाड से.

2- राहुल बोन्द्रे, बुलढाणा चिखली से.

3- काशीराम पावरा, शिरपुर धुले.

4- डी एस अहिरे, साकरी धुले.
Loading...

5- सिध्दराम म्हेत्रे पूर्व मंत्री अक्कलकोट, सोलापुर जिले से.

6- भारत भालके, पंढरपूर सोलापुर जिले से.

पहली लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम
बता दें, रविवार को जारी की गई कांग्रेस की पहली लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चौव्हाण को भी टिकट मिला है. विजय वेदेट्टीवार, बाला साहब थोराट, नसीम खान, विश्वजीत कदम, अमित देशमुख, प्रणिति शिंदे, नितिन राउत को कांग्रेस ने पहली लिस्ट में जगह दी है. कांग्रेस ने अपने पहली लिस्ट में कई बड़े चेहरों पर दांव लगाया है. मुंबई की भी 9 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को हो रहा है खत्म
बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. महाराष्ट्र में 288 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. पिछले विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के मुताबिक, 60.32 प्रतिशत मतदान हुए थे. साल 2014 के मुकाबले इस बार 59 लाख 17 हजार 901 वोटर्स बढ़े हैं. 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 1.80 लाख ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा.

ये भी पढ़े-

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 51 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, जानें- कौन कहां से प्रत्याशी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...