लाइव टीवी

Article 370 हटाकर पीएम मोदी ने ठोकी आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील: योगी आदित्यनाथ

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 9:38 PM IST
Article 370 हटाकर पीएम मोदी ने ठोकी आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील: योगी आदित्यनाथ
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीर, जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है, अनुच्छेद के तहत नरक में बदल चुका था. (फाइल फोटो)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा कि कश्मीर (Kashmir), जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है, अनुच्छेद 370 (Article 370) के तहत नरक में बदल चुका था. आतंकवादी, निर्दोष नागरिकों और भारतीय सैनिकों की जान ले लेते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 9:38 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के सिलसिले में भाजपा का प्रचार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाला अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सराहना की. मुख्यमंत्री ने अनुच्छेद 370 हटाने के कदम को 'आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील' बताया.

यूपी सीएम,  पुणे जिले के लोनावला में भाजपा प्रत्याशी संजय भेगड़े के पक्ष में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त कर पीएम मोदी ने 'एक राष्ट्र, महान राष्ट्र' के विचार को वास्तविकता में बदल दिया.

अनुच्छेद 370 के तहत नरक में बदल चुका था कश्मीर
उन्होंने कहा कि कश्मीर, जिसे धरती का स्वर्ग कहा जाता है, अनुच्छेद 370 के तहत नरक में बदल चुका था. आतंकवादी, निर्दोष नागरिकों और भारतीय सैनिकों की जान ले लेते थे. उन्होंने कहा कि वह प्रावधान जम्मू कश्मीर के विकास में एक प्रमुख बाधा था. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अनुच्छेद 370 के तहत दो प्रधानमंत्री, दो चिह्न और दो संविधान के विचार का कड़ा विरोध किया था.

आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी गई
उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र, महान राष्ट्र का विचार नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बदौलत वास्तविकता बन गया. इस निर्णय के साथ, आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी गई. इस कदम ने यह संदेश दिया है कि आतंकवाद के लिए भारतीय धरती पर कोई स्थान नहीं है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

महाराष्ट्र की राजनीति में रामदास दलित प्रतिनिधित्व के रूप में अव्वल नंबर

महाराष्ट्र में दलितों के प्रतिनिधित्व का उभरता चेहरा - प्रकाश आंबेडकर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 9:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...