Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 9673 मतदान केंद्रों से होगा सीधा वेब टेलीकास्ट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : 9673 मतदान केंद्रों से होगा सीधा वेब टेलीकास्ट

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान 9,000 से अधिक मतदान केंद्रों से सीधा वेब प्रसारण करने का फैसला किया है.  (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान 9,000 से अधिक मतदान केंद्रों से सीधा वेब प्रसारण करने का फैसला किया है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान 9,000 से अधिक मतदान केंद्रों (Polling Booth) से सीधा वेब प्रसारण (Webcasting) करने का फैसला किया है.

    मुंबई. चुनाव आयोग (Election Commision) ने अगले सप्ताह महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान 9,000 से अधिक मतदान केंद्रों (Polling Booth) से सीधा वेब प्रसारण (Webcasting) करने का फैसला किया है. इनमें संवेदनशील मतदान केंद्र भी शामिल हैं.

    एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में पहली बार वीवीपीएटी (VVPAT) मशीनों का भी इस्तेमाल किया जाएगा. चुनाव अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग उपद्रवियों को मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी करने से रोकने और मतदान प्रक्रिया में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए वेब प्रसारण प्रणाली का उपयोग कर रहा है.

    9,673 मतदान केंद्रों से सीधा वेब प्रसारण
    चुनाव आयोग ने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र में 9,673 मतदान केंद्रों से सीधा वेब प्रसारण होगा. राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को चुनाव कराए जाएंगे. अधिकारी ने बताया कि पारदर्शिता बढ़ाने के लिए कुल 1,35,021 वीवीपीएटी मशीनों का उपयोग किया जाएगा.

    96 हजार से ज्यादा पोलिंग स्टेशन
    आयोग के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए 96661 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. वहीं 179895 बैलेट यूनिट और 126505 कंट्रोल यूनिट्स का इंतजाम किया गया है. इसके साथ ही 135021 वीवीपैट मशीनों का भी इंतजाम किया गया है. गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं 24 अक्टूबर को परिणामों की घोषणा की जाएगी.

    (एजेंसी इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें:

    कांग्रेस और एनसीपी ने बीजेपी-शिवसेना के खिलाफ चली नई चाल

    नारायण राणे पर 'जंग' लड़ रही हैं BJP और शिवसेना, दी औकात दिखाने की धमकी

    Tags: BJP, Maharashtra Assembly Election 2019, Mumbai, Mumbai news today, Shiv sena

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर