लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP के साथ गठबंधन पर बनी बात, कांग्रेस के खाते में आ सकती हैं 125 सीटें

भाषा
Updated: September 29, 2019, 9:15 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP के साथ गठबंधन पर बनी बात, कांग्रेस के खाते में आ सकती हैं 125 सीटें
कांग्रेस-NCP के बीच हुआ सीटों का तालमेल

महाराष्ट्र (Maharashtra) में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election 2019) के दौरान कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के बीच गठबंधन को लेकर अंटकलें तेज हो गईं हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2019, 9:15 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election 2019) के दौरान कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी/राकांपा (Nationalist Congress Party/NCP) के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें तेज हो गईं हैं. खबर है कि कांग्रेस (Congress) को ज्यादा सीट मिल सकती है और पार्टी 125 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने रविवार को यह संकेत दिए. पहले दोनों दलों में ‘125 सीटों’ पर चुनाव लड़ने पर सहमति बनी थी.

बालासाहेब थोराट ने कहा कि इसमें कुछ और वक्त लगेगा जिससे 'स्वीकार्य फॉर्मूले' पर बात बन सके. थोराट ने मीडिया से कहा, 'एनसीपी ने स्वीकार किया है कि कांग्रेस को बढ़त होगी. उम्मीदवारों की संख्या और चुनौती देने की क्षमता के लिहाज से कांग्रेस की राय पहले से तय 125 सीटों से ज्यादा पर चुनाव लड़ने की है.'

दो अक्टूबर तक आ सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची
वह एनसीपी नेता धनंजय मुंडे के आवास पर हुई एक बैठक के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. थोराट ने कहा, 'एक स्वीकार्य फॉर्मूला तैयार करने में कुछ समय लगेगा. 50 उम्मीदवारों की पहली सूची दो अक्टूबर तक आ सकती है.'

2 अक्टूबर की बैठक में हो सकता है सीटों को लेकर फैसला
उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच 2 अक्टूबर को एक बैठक निर्धारित है, जिसमें सीट-साझेदारी को लेकर और स्पष्टता आने की उम्मीद है. राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं जबकि मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.

ये भी पढ़ें:
Loading...

शरद पवार पर कसे ED के शिकंजे के बाद क्यों उद्धव को याद आए बाल ठाकरे!

फूट-फूट कर रोए अजित पवार, बोले- मेरे कारण हो रही है शरद पवार की बदनामी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...