Home /News /maharashtra /

कांग्रेस ने की CM देवेंद्र फडणवीस का नामांकन रद्द करने की मांग, ये है वजह

कांग्रेस ने की CM देवेंद्र फडणवीस का नामांकन रद्द करने की मांग, ये है वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को 120 विधायकों का समर्थन मिल सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को 120 विधायकों का समर्थन मिल सकता है.

कांग्रेस (Congress) का आरोप है कि सीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के लिए जो नामांकन भरा है इस पर लगी नोटरी की मोहर की तारीख दिसंबर में ही खत्म हो चुकी है.



    नागपुर. कांग्रेस (Congress) ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavi) का नामांकन रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि सीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के लिए जो नामांकन भरा है, उस पर लगी नोटरी की मोहर की तारीख दिसंबर में ही खत्म हो चुकी है. वहीं भाजपा ने इस आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि यह नोटरी की 'गलती' है. फडणवीस ने शुक्रवार को नागपुर दक्षिण पश्चिम सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था.


    सीएम देवेंद्र फडणवीस के कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी आशीष देशमुख ने कहा कि हलफनामे पर मोहर से स्पष्ट है कि दस्तावेजों पर नोटरी की समय सीमा 28 दिसंबर, 2018 को ही समाप्त हो गई. देशमुख ने कहा कि संबंधित निर्वाचन अधिकारी शेखर घाडगे को फार्म और फडणवीस की उम्मीदवारी खारिज कर देनी चाहिए,  लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. जिसके लिए सरकार का दबाव जिम्मेदार है.


    घाडगे ने फडणवीस के नामांकन पत्रों को अस्वीकार करने की मांग के लिए निर्वाचन अधिकारी पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का हवाला दिया. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने भी इस मुद्दे पर निर्वाचन अधिकारी से संपर्क किया है. इस बीच इन आरोपों को खारिज करते हुए भाजपा नेता संदीप जोशी ने कहा कि नोटरी की मोहर पर अंतिम सीमा सीमा एक गलती है और यह 28 दिसंबर, 2023 होनी चाहिए.

    संदीप जोशी ने मीडिया से कहा, 'सील पर उल्लेखित तारीख (28-12-2018) सत्य है. नोटरी ने अपनी मोहर नहीं बदली थी और उसने कागजों पर मोहर लगा दी. नोटरी के पास 28 दिसंबर, 2023 तक वैधता विस्तार पत्र है.'

    ये भी पढ़ें:


    कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, देवड़ा-निरुपम का नाम नहीं


    जानिए क्या है PMC बैंक घोटाले में रॉल्स रॉयस जैसी लग्जरी कारों का कनेक्शन

    Tags: Assembly Election 2019, Assembly elections, BJP, Congress, Maharashtra Assembly Election 2019, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर