लाइव टीवी

Maharashtra Assembly Election Result 2019: बीजेपी की जीत पर देवेंद्र फडणवीस ने कहीं ये 5 बड़ी बात

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 6:37 PM IST

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे (Maharashtra Election Result) आने के बाद के सीएम देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने कहा है कि बीजेपी (BJP) और शिवसेना (SHIV SENA) के बीच जो पहले से तय हुआ है, हम उसी के हिसाब से आगे बढ़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 6:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र में एनडीए (NDA) की जीत पर राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने बड़ा बयान दिया है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच जो तय हुआ है, हम उसी के हिसाब से आगे बढ़ेंगे. देवेंद्र फडणवीस मीडिया से बात करते हुए कहा, 'बीजेपी और शिवसेना के बीच जो भी तय हुआ है, वह सही समय आने पर पता चल जाएगा. आज का दिन विश्वलेषण करने का नहीं, जश्न मनाने का दिन है. मैं महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त करता हूं. साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का भी आभार व्यक्त करता हूं. उद्धव ठाकरे जी को भी आभार व्यक्त  करता हूं.'

बता दें, बीजेपी एक बार फिर से राज्य में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है. राज्य में एनडीए गठबंधन 161 सीटों पर आगे चल रहा है.

maharashtra assembly election 2019 why bjp and devendra fadnavis could not match 2014 election result tally
गठबंधन में शिवसेना का पलड़ा भारी होगा इस पर भी सीएम ने बात कही है


सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कई बातें कहीं. आइए जानते हैं- देवेंद्र फडणवीस की संवाददाता सम्मेलन में कही बड़ी बातें...

1- हमें इस बार अच्छी सीटें मिली हैं. पिछली बार से कम सीटें मिली हैं, लेकिन इस बार हमने चुनौतियों के बीच चुनाव लड़ा था. हमारी सीटें कुछ कम हुई हैं, लेकिन विपक्ष की भी बहुत सीटें बढ़ी हों, ऐसा भी नहीं है.

2- 15 निर्दलीय जीते हुए लोगों ने हमसे संपर्क किया है, हमारे साथ आने के लिए तैयार हैं. महाराष्ट्र में कई दशकों के बाद हो रहा है कि 5 साल पूरे करके एक सरकार, एक मुख्यमंत्री वापस आ रहा है. महाराष्ट्र में यह एक बहुत ही बड़ा बदलाव दिखाई दे रहा है.

3- हमारे मतों में बढ़ोतरी हुई है. ये सही है कि पहले से इस बार सीटें कम मिलीं है, लेकिन हमने कम सीटों पर चुनाव भी तो लड़ा था.
Loading...

4- दो रिजल्ट हमारे लिए दुखद हैं. पहला, पर्ली से पंकजा मुंडे और सतारा से उदयन राजे नहीं जीत पाए. दोनों ही जगह बगावती लोगों के कारण हमारी हार हुई है, ये मेरा मानना है.

5- ये समय विजय का विश्लेषण करने का नहीं, बल्कि खुशी मनाने का है. बीजेपी और शिवसेना के बीच जो तय हुआ है, हम उसी के हिसाब से आगे बढ़ेंगे.

ये भी पढ़ें: 

Haryana Assembly Election Result 2019: खट्टर मंत्रिमंडल के कई चेहरे हुए धराशायी, जानें वजह
हरियाणा में हार नहीं मानेगी बीजेपी, बड़ी पार्टी बनने पर पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 6:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...