लाइव टीवी

महाराष्ट्र: शिवसेना ने फिर छेड़ा CM पद का राग, शरद पवार से मिले राज ठाकरे

भाषा
Updated: November 2, 2019, 11:39 PM IST
महाराष्ट्र: शिवसेना ने फिर छेड़ा CM पद का राग, शरद पवार से मिले राज ठाकरे
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस के बीच राज ठाकरे ने शनिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की.

शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि पार्टी जो मांग उठा रही है वो उचित है. सत्‍ता साझा करने का आधार चुनाव से पहले हुआ समझौता होना चाहिए.

  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister) पद के लिए उनकी पार्टी की मांग उचित है. साथ ही कहा कि भाजपा के साथ सत्ता साझा करने का आधार जीती गई सीटों की संख्या नहीं, बल्कि चुनाव से पहले हुआ समझौता होना चाहिए.

राउत ने कहा, ‘सरकार का गठन (चुनाव से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच) पहले बनी सहमति के आधार पर होना चाहिए. यह इस आधार पर नहीं होना चाहिए कि सबसे बड़ा एकल दल कौन सा है’.

बीजेपी-शिवसेना के बीच खत्म नहीं हो रहा गतिरोध
राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से दोनों गठबंधन साझीदारों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ है. इस चुनाव में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना ने 56 और भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की.

'हमें मुख्मंत्री पद चाहिए'
राज्यसभा के सदस्य राउत ने कहा, ‘शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने किसी शिव सैनिक (शिवसेना के सदस्य) को मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया था और अब इसका समय आ गया है’. उन्होंने कहा, ‘शिवसेना केंद्र एवं राज्य स्तर पर मंत्रालय या अतिरिक्त विधानपरिषद सीट दिए जाने से आगे बढ़ गई है. हम मुख्यमंत्री पद की बात कर रहे हैं'.

राज ठाकरे ने शरद पवार से मुलाकात की
Loading...

वहीं महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस के बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से यहां उनके आवास पर मुलाकात की. मनसे सूत्रों ने कहा यह एक संक्षिप्त मुलाकात थी जो 10 मिनट तक चली.

मनसे ने जीती एक सीट
महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही राजनीतिक हलचल जोरों पर है. भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है. महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना (मनसे) को विधानसभा चुनाव में सिर्फ कल्याण ग्रामीण सीट पर ही जीत मिली.

सूत्रों ने कहा, 'अगर भाजपा बहुमत साबित करने में विफल रही तो अन्य दल सरकार गठन के समय एक-एक सीट को जोड़ने की कोशिश करेंगे. इस संदर्भ में राज ठाकरे की पवार से मुलाकात काफी अहम है.'

ये भी पढ़ें: 

शरद पवार बोले- शिवसेना से कोई प्रस्ताव नहीं आया, उद्धव के साथ कोई बात नहीं की

नागपुर के युवक ने पाकिस्‍तानी लड़की से की थी शादी, नहीं मिल पा रहा वीजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 11:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...