लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना-BJP ने किया सीट शेयरिंग का ऐलान, सहयोगियों को दी इतनी सीटें

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 10:21 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना-BJP ने किया सीट शेयरिंग का ऐलान, सहयोगियों को दी इतनी सीटें
शिवसेना-बीजेपी के बीच तय हुआ सीट बंटवारे का फॉर्मूला

मीडिया के सामने एक साथ आए उद्धव ठाकरे और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि कुल 288 सीटों में से शिवसेना 124 सीटों पर और बीजेपी और उन्य सहयोगी पार्टियां 164 पर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 10:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) में बीजेपी-शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है. मीडिया के सामने एक साथ आए उद्धव ठाकरे और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि कुल 288 सीटों में से शिवसेना 124 सीटों पर और बीजेपी और उन्य सहयोगी पार्टियां 164 पर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी.

सीएम फडणवीस ने कहा, मतभेदों के बावजूद, भाजपा और शिवसेना 'हिंदुत्व' के मुद्दे पर दोनों के साथ हैं.  दोनों दलों ने पहले सीट-बंटवारे की व्यवस्था को खत्म करने के महीनों में बंद कर दिया था. बीजेपी के मुंबई प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने ट्वीट में कहा कि- भाजपा 150 सीटों से चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अन्य सहयोगी दल भाजपा के टिकट पर 12 सीटों से चुनाव लड़ेंगे.

सीएम फडणवीस ने मीडिया से कहा, 'हमें रिकॉर्ड  बहुमत मिलेगा, अभूतपूर्व जनादेश जो इतिहास में नहीं हुआ है. मैं विशेष रूप से आदित्य ठाकरे का स्वागत करता हूं और मुझे विश्वास है कि वह अपनी सीट भारी अंतर से जीतेंगे'. सीएम फडणवीस ने आगे कहा कि वो बागी उम्मीदवारों से गुजारिश करते हैं कि वो अगले दो दिनों में अपना नाम वापस ले लें.

इस सवाल पर कि कैबिनेट मंत्रियों सहित कुछ वरिष्ठ नेताओं को भाजपा द्वारा मैदान में नहीं उतारा गया, सीएम ने कहा, 'किसी को भी नहीं छोड़ा गया है, उन्हें दूसरी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं'.

ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 30 सितंबर को महाराष्ट्र के पार्टी के कोर समूह की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अपनी चुनाव रणनीति को अंतिम रूप दिया. साथ ही विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को शून्य करने के बाद दोनों दलों के बीच समझौते को कथित तौर पर सील कर दिया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...