लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की आखिरी लिस्ट, नितेश राणे को कंकावली से मिला टिकट

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 6:05 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की आखिरी लिस्ट, नितेश राणे को कंकावली से मिला टिकट
बीजेपी ने नीतेश राणे को दिया टिकट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी और आखिरी लिस्ट जारी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 6:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवी और आखिरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 14 उम्मीदवारों के नाम हैं. पहली लिस्ट में 14, दूसरी लिस्ट में 125, तीसरी लिस्ट में 4 और चौथी लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम थे. इसके साथ ही पार्टी के सभी 164 उम्मीदवारों के नाम घोषित हो गए हैं. आखिरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे का नाम भी शामिल है. बीजेपी ने उन्हें कंकावली सीट से उम्मीदवार बनाया है.

चौथी लिस्ट में था एकनाथ खड़से की बेटी का नाम
इससे पहले बीजेपी ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम थे. शुक्रवार सुबह जारी हुई इस लिस्ट में महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की जगह उनकी बेटी रोहिणी खडसे को टिकट दिया गया. वहीं राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े का नाम इस लिस्ट में भी शामिल नहीं था.

इस घटना से विवादों में घिरे थे नितेश राणे

बता दें कि नितेश राणे उस समय चर्चा में आए थे जब उनका एक वीडियो सामने आया था. उस वीडियो में वो महाराष्ट्र के कांकावली में मुम्बई-गोवा राजमार्ग पर गड्ढों के विरोध में एक उप अभियंता को पुल से बांधने के बाद उन पर कीचड़ फेंकते हुए नजर आ रहे थे. विवाद बढ़ने के बाद भारी दबाव में नितेश राणे ने कंकावली थाने में सरेंडर कर दिया था. बाद में पुलिस ने उन्हें और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि नारायण राणे ने अपने बेटे की इस हरकत के लिए माफी मांगी थी.

ये भी पढ़ें: 

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक मामला: मुंबई में 6 जगहों पर ED की छापेमारी
Loading...

महाराष्ट्र चुनाव 2019: BJP की चौथी लिस्ट जारी, खडसे की जगह बेटी को मिला टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...