विधानसभा चुनाव: CM देवेंद्र फडणवीस निकालेंगे रथ यात्रा, बोले-अबकी बार 220 के पार

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम फडणवीस सम्पूर्ण राज्य की सभी विधान सभाओं में रथ यात्रा निकालेंगे और चुनाव प्रचार में ‘फिर एक बार शिवशाही सरकार’ और ‘अबकी बार 220 के पार’ जैसे नारों का इस्तेमाल किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 8:10 PM IST
विधानसभा चुनाव: CM देवेंद्र फडणवीस निकालेंगे रथ यात्रा, बोले-अबकी बार 220 के पार
देवेंद्र फडणवीस निकालेंगे रथ यात्रा
News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 8:10 PM IST
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सम्पूर्ण राज्य की सभी विधान सभाओं में रथ यात्रा निकालेंगे. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम फडणवीस ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. चुनाव प्रचार में ‘फिर एक बार शिवशाही सरकार’ और ‘अबकी बार 220 के पार’ जैसे नारों का इस्तेमाल किया जाएगा. सीएम फडणवीस की यह यात्रा अगस्त में प्रस्तावित है.

गौरतलब है कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव इसी साल होने जा रहा है. वहीं राज्य में बीजेपी की प्रमुख सहयोगी पार्टी शिवसेना ने अपने हालिया बयान से बीजेपी की धड़कनों का बढ़ा दिया है. दरअसल शिवसेना के स्थापना दिवस के कार्यक्रम के दौरान शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में लिखा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से होगा.



विधानसभा को ‘भगवा’ रंग में रंगा जाए
पार्टी ने कहा कि यह सही है कि राज्य में उसका भाजपा के साथ गठबंधन है पर उसका एक स्वतंत्र राजनीतिक अस्तित्व है. मुखपत्र में कहा गया है कि पार्टी दृढ़प्रतिज्ञ है कि अगली विधानसभा को ‘भगवा’ रंग में रंगा जाए और अगले साल होने वाले 54वें स्थापना दिवस पर उसके मंच पर पार्टी का ही मुख्यमंत्री दिखाई दे.

वहीं शिवसेना के इस बयान से इतर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को ‘बड़ा भाई’ कहा. सीएम बुधवार को शिवसेना के 53वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे. ऐसा पहली बार हुआ है कि शिवसेना के स्थापना दिवस पर दूसरी पार्टी के नेता को आमंत्रित किया गया. इस कार्यक्रम के मंच पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दोनों मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को कहा ‘बड़ा भाई’
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...