लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP की पहली लिस्ट जारी, छगन भुजबल और अजीत पवार का नाम शामिल

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 2:10 AM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: NCP की पहली लिस्ट जारी, छगन भुजबल और अजीत पवार का नाम शामिल
NCP की पहली लिस्ट जारी

एनसीपी ने छगन भुजबल को ओला निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को इस्लामपुर सीट से, बारामती से अजीत पवार और करजात जमखेड से रोहित पवार को टिकट मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 2:10 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के लिए एनसीपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में  77 उम्मीदवारों के नाम हैं. एनसीपी ने छगन भुजबल को ओला निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को इस्लामपुर सीट से, बारामती से अजीत पवार और करजात जमखेड से रोहित पवार को टिकट मिला है.

एनसीपी की लिस्ट में शिवसेना के पूर्व विधायक माणिकराव कोकाटे को भी टिकट दिया है. बुधवार को ही माणिकराव कोकाटे शिवसेना को छोड़कर एनसीपी में शामिल हुए थे. पार्टी ने कोकाटे को नासिक जिले की सिन्नार सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

बता दें, एनसीपी में एक भगदड़ सी मची है. हर रोज कोई न कोई नेता पार्टी छोड़ देता है. वहीं दूसरी ओर शरद पवार के खिलाफ पीएनबी घोटाले में ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. एनसीपी के नेता अजित पवार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद वो काफी भावुक भी हुए थे. मीडिया के सामने फूट-फूट कर रोने के बाद अजित ने कहा कि 'शरद पवार का बैंक से कभी संबंध नहीं रहा, इसके बावजूद उनका नाम सभी समाचारों में था, कि मेरे परिवार ने 25 हजार करोड़ का घोटाला किया. शरद पवार के कारण मैं उपमुख्यमंत्री पद तक पहुंचा हूं और मेरे कारण उनकी बदनामी हो रही थी.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 11:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...