लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा के टिकट पर कंकावली सीट से चुनाव लड़ेंगे नितेश राणे
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 4:57 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा के टिकट पर कंकावली सीट से चुनाव लड़ेंगे नितेश राणे
नितेश राणे को मिलेगा बीजेपी से टिकट

नितेश राणे उस समय चर्चा में आए थे जब उनका एक वीडियो सामने आया था. जिसमें वो एक उप अभियंता को पुल से बांधने के बाद उन पर कीचड़ फेंकते हुए नजर आ रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 4:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) ने कहा कि उनके बेटे नितेश राणे आगामी राज्य विधानसभा ( Maharashtra Assembly Election) चुनाव में भाजपा के टिकट पर कंकावली सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए, दावा किया कि उनके बेटे का नाम भाजपा की दूसरी सूची में होगा. नितेश राणे ने 2014 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सिंधुदुर्ग जिले की कंकावली सीट से तत्कालीन भाजपा विधायक प्रमोद जठार को हराकर चुनाव जीता था.

खडसे और विनोद तावड़े का नाम पहली लिस्ट से गायब
सत्तारूढ़ भाजपा ने मंगलवार को 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य चुनावों के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की, जिसमें मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और राज्य इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के नाम शामिल हैं, लेकिन हाई-प्रोफाइल चेहरे एकनाथ खडसे और विनोद तावड़े का नाम गायब हैं.

अपनी पार्टी का बीजेपी में कर सकते हैं विलय



नारायण राणे ने कहा, 'नितेश का नाम दूसरी सूची में होगा और वह कंकावली से चुनाव लड़ेगा.'  राणे ने उनकी ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी’ को भाजपा में विलय करने की अटकलों पर, कहा, 'इसके एक सप्ताह में होने की संभावना है' राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पहले शिवसेना में थे, जिसे उन्होंने 2005 में छोड़ दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वह 2017 तक कांग्रेस के साथ बने रहे जिसके बाद उन्होंने अपना राजनीतिक संगठन बनाया और सत्तारूढ़ भाजपा के सहयोगी बन गए. वह वर्तमान में भाजपा के टिकट पर राज्यसभा सदस्य हैं.

इस घटना से विवादों में घिरे थे नितेश राणे
बता दें कि नितेश राणे उस समय चर्चा में आए थे जब उनका एक वीडियो सामने आया था. उस वीडियो में वो महाराष्ट्र के कांकावली में मुम्बई-गोवा राजमार्ग पर गड्ढों के विरोध में एक उप अभियंता को पुल से बांधने के बाद उन पर कीचड़ फेंकते हुए नजर आ रहे थे. विवाद बढ़ने के बाद भारी दबाव में नितेश राणे ने कंकावली थाने में सरेंडर कर दिया था. बाद में पुलिस ने उन्हें और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि नारायण राणे ने अपने बेटे की इस हरकत के लिए माफी मांगी थी.
(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र:कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, विलासराव देशमुख के तीसरे बेटे को टिकट

महाराष्ट्र चुनाव 2019: BJP के टिकट पर CM फडणवीस के PA लड़ेंगे चुनाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,095

     
  • कुल केस

    5,734

     
  • ठीक हुए

    472

     
  • मृत्यु

    166

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,099,679

     
  • कुल केस

    1,518,773

    +813
  • ठीक हुए

    330,589

     
  • मृत्यु

    88,505

    +50
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर