महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: रैली के दौरान मंच पर बेहोश होकर गिरीं पंकजा मुंडे

पंकजा मुडे की सेहत हुई खराब

पंकजा मुंडे (Pankja Munde) 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) में परली विधानसभा क्षेत्र से अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे को चुनौती दे रही हैं.

  • Share this:


    मुंबई. महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde)  इन दिनों एनडीए (NDA) के लिए वोट मांगने में जुटी हुई हैं. शनिवार को मुंडे बीड जिले के परली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंच पर बेहोश हो गईं. भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया और जहां उनकी स्थिति बेहतर हुई है.


    बोलते समय हुईं बेहोश
    मुंडे 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में परली विधानसभा क्षेत्र से अपने चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे को चुनौती दे रही हैं. प्रचार अभियान के अंतिम दिन शहर में अपनी पांचवीं रैली को संबोधित करते हुए वह बेहोश होकर गिर गईं.


    व्यस्त कार्यक्रम के चलते हुई सेहत खराब
    भाजपा कार्यकर्ताओं और उनकी बहन एवं बीड के सांसद प्रीतम मुंडे उनकी मदद को आगे आईं. भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने बताया कि मुंडे के व्यस्त चुनाव प्रचार कार्यक्रम के कारण उनकी सेहत पर असर पड़ा होगा. पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और वह स्वस्थ हो रही हैं.

    163 सीटों पर लड़ रही है बीजेपी
    महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन का मुकाबला कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन से है. बीजेपी जहां 163 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं शिवसेना 124 सीटों पर मैदान में है. 2014 लोकसभा चुनाव की बात करें तो दोनों भगवा दल अलग होकर चुनाव मैदान में उतरे थे. बीजेपी को 122 और शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं. इसके बाद दोनों ने मिलकर सरकार बनाई थी.


    2014 के चुनाव में कांग्रेस को 27 एनसीपी को 29 सीटें मिली थीं. लोकसभा चुनाव में बीजेपी शिवसेना ने 48 में से 41 सीटें जीती थीं. सिर्फ 6 सीटें कांग्रेस एनसीपी ने जीती. बीजेपी ने 23 शिवसेना ने 18 सीटें जीती थीं.


    ये भी पढ़ें: 


    महाराष्ट्र के CM को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार


    महाराष्‍ट्र-हरियाणा में थमा विधानसभा चुनाव प्रचार, 21 को वोटिंंग, 24 को नतीजे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.