लाइव टीवी

प्राइवेट सेक्टर में स्थाई नौकरी से लेकर सच्चर कमेटी की सिफारिशों तक, पढ़िए NCP का मेनीफेस्टो

Abhishek Pandey | News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 9:53 PM IST
प्राइवेट सेक्टर में स्थाई नौकरी से लेकर सच्चर कमेटी की सिफारिशों तक, पढ़िए NCP का मेनीफेस्टो
घोषणा पत्र में पार्टी ने समाज के तकरीबन हर वर्ग ख्याल रखते हुए वायदों का अंबार लगाया है. राज्य में एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है.

Maharashtra Assembly Election 2019: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने अपना घोषणा पत्र (Manefesto) जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 9:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election 2019) के मद्देनजर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने अपना घोषणा पत्र (Manifesto) जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में पार्टी ने समाज के तकरीबन हर वर्ग का ख्याल रखते हुए वायदों का अंबार लगाया है. राज्य में एनसीपी, कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

जानिए क्या है खास
एनसीपी ने अपने मेनीफेस्टों में नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर घोषणा की है. पार्टी ने वादा किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो महाराष्ट्र व्हीकल एक्ट (MV Act) के फाइन में कमी लाई जाएगी. इसके अलावा मेनीफेस्टों की ये कुछ खास बाते हैं-

1) सभी महापालिका में 500 sq feet तक प्रॉपर्टी टैक्स माफ करेंगे. 2) नए उद्योग में 80% नौकरी स्थानीय को देंगे. 3) युवकों 5000 बेरोजगारी भत्ता. 4) हाई एजूकेशन के लिए जीरो प्रतिशत पर शैक्षणिक कर्ज. 5) कामगारों के लिए कम से कम 21 हजार रुपए वेतन. 6) किसानों कर्ज माफी तुरंत लागू की जाएगी. 7) हायर एजूकेशन के लिए जीरो प्रतिशत पर शैक्षणिक कर्ज. 8) 10वीं पास लड़कियों को मुफ्त में लैपटॉप दिया जाएगा. 9) सच्चर कमेटी की सिफारिशें 100 प्रतिशत लागू करने के लिए कटिबद्ध. 10)

स्कूल कॉलेज महाविद्यालय, हॉस्पिटल, रेलवे स्टेशन बस स्टॉप पर वाई फाई फ्री.

एयर और टू व्हीलर एंबुलेंस
इसके अलावा पार्टी ने एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही है. पार्टी की तरफ से टू व्हीलर एंबुलेंस की व्यवस्था किए जाने की बात भी कही है, जो अपने आप में नया कॉन्सेप्ट है.
Loading...

एनसीपी और कांग्रेस में भगदड़
गौरतलब है कि विधानसभा चुनावों से पहले एनसीपी और कांग्रेस के कई नेता बीजेपी और शिवसेना में शामिल हुए हैं. दोनों पार्टियों में नेताओं की इस भगदड़ से काफी मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं. इसके अलावा हाल ही में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार पर घोटाले को लेकर ईडी ने केस भी दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें:

उद्धव ठाकरे बोले- एक दिन शिवसैनिक बनेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री

सरकार ने रात में पेड़ों को काटकर किया पाप, देना पड़ेगा हिसाब'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...